श्री संकटमोचन हनुमान वार्षिकोत्सव 2023: श्री सीमेंट का 23वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से सम्पन्न, प्रीतम के गानों पर झूमकर थिरके दर्शक

प्रीतम की प्रस्तुति देखने के लिए प्रदेश के ब्यावर, मसूदा, अजमेर, जैतारण, रास एवं पाली क्षेत्र से आए हजारों दर्शकों ने श्री सीमेंट प्रांगण स्थित श्री रंगमंच पर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। भारी जनसमूह की उपस्थिति देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं पर नजर रखी गईं.

श्री संकटमोचन हनुमान वार्षिकोत्सव 2023

रविवार श्री सीमेंट स्थित श्री संकटमोचन हनुमान मंदिर के 23वें वार्षिकोत्सव के अवसर पर पांच फरवरी को सुप्रसिद्ध गायक एवं संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती एवं उनके साथी कलाकारों ने संगीत संध्या में समां बांध दिया। बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों ने कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

कार्यक्रम का आगाज प्रीतम ने ‘‘धूम मचा दे धूम’’ से किया। इसके पश्चात् ‘‘आंखों ही आंखों में’’, ‘‘तेरा होने लगा हूँ’’, ’’मैं रंग -शरबतों का तू मीठे घाट का पानी...’’ ‘‘मेरे ढोलनना सुन, मेरे प्यार की धुन’’, जो तुम कहोगे वो ही हम कहेंगे’’, ’’केसरिया तेरा इश्क’’ गाने प्रस्तुत कर समा बांधा।

सतरंगी रोशनी से सजे श्री रंगमंच पर ज्योंही प्रीतम मंच पर आए  ने करतल ध्वनि से उनका अभिनन्दन किया। कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक दी गई प्रस्तुतियों ने संगीत की ऐसी धारा
बहाई कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो मंच को एकटक निहारते रहे।

प्रीतम की प्रस्तुति देखने के लिए प्रदेश के ब्यावर, मसूदा, अजमेर, जैतारण, रास एवं पाली क्षेत्र से आए हजारों दर्शकों ने श्री सीमेंट प्रांगण स्थित श्री रंगमंच पर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। भारी जनसमूह की उपस्थिति देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं पर नजर रखी गईं.

कार्यक्रम के दौरान अजमेर के पुलिस अधीक्षक चूना राम जाट, आई.पी.एस. अधिकारी सुमित मेहरड़ा, डी.आर.एम. अजमेर राजीव धनकड़, उपखण्ड अधिकारी सुखाराम पिंडेल, दैनिक नवज्योति समाचार पत्र के प्रधान संपादक दीन बंधु चौधरी समेत विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

नीरज अखौरी, प्रबंधक निदेशक, श्री सीमेंट का उद्बोधन
कंपनी के प्रबंध निदेशक नीरज अखौरी द्वारा स्वागत उद्बोधन दिया गया। उन्होंने कहा कि श्री सीमेंट कंपनी नहीं एक संस्था है, जिसने सभी की मेहनत और लगन से भारत ही नहीं पूरे विश्व में अपना झंडा गाड़ा है। कंपनी एक कुशल, इनोवेटिव एवं मोस्ट ग्रीन कंपनी के रूप में पहचानी जाती है।

कंपनी भारत की 25 बेस्ट कंपनीज टू वर्क फाॅर में शामिल हैं और यह विश्व की सबसे बड़ी कंपनी बनने की क्षमता रखती है। हम इसे वर्तमान 50 मिलीयन टन से 100 मिलीयन टन क्षमता की कंपनी बनाने की लिए कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी में काम करने वाले हर कर्मचारी ने अपने प्रयासों से इसे एक नया रूप दिया है।  

श्रीयुत् प्रशांत बांगड़, वाईस चेयरमैन, श्री सीमेंट का उद्बोधन
अपने उद्बोधन में कंपनी के वाईस चेयरमैन प्रशांत बांगड़ ने कहा कि हनुमानजी की कृपा से कंपनी लगातार उन्नति करती जा रही है। पिछले वर्षों में कंपनी ने काफी परिवर्तन किए हैं । हमारे काम करने के तरीके बदले हैं परन्तु हमारे सिद्धान्त कायम रहेंगे। हम विश्व में ‘‘लोवेस्ट कार्बन फूटप्रिंट’’ वाली कंपनी हैं। जिस रास्ते पर अब हम चल रहे हैं, वहां स्वतंत्रता एवं उद्यमिता है। श्री अब एक नये स्वरूप में उभर रहा है।

श्रीयुत् एच. एम. बांगड़, चेयरमैन, श्री सीमेंट का उद्बोधन
इस अवसर अपने उद्बोधन मे कंपनी के चेयरमैन श्रीयुत् एच. एम. बांगड़ ने कहा कि सन् 2000, जब से श्री संकटमोचन हनुमान जी की स्थापना श्री परिसर में हुई है, संस्थान ने उन्नति के नये आयाम स्थापित किए हैं। हमारे कंपनी का हर सदस्य अपने आप में अकेला ही काफी है किसी भी काम को हासिल करने के लिए।

Complete speech here : चेयरमैन हरिमोहन बांगड़ ने कहा : जो वक्त पर नहीं बदलता, उसे वक्त बदल देता है, 100 मिलियन टन सीमेन्ट उत्पादन को लक्ष्य बनाया 

श्रीयुत् बी. जी. बांगड़, चेयरमैन एमेरिट्स, श्री सीमेंट का उद्बोधन
अपने उद्बोधन में श्री सीमेंट के चेयरमैन एमेरिट्स ने श्री सीमेंट की प्रगति का श्रेय भगवान श्री संकटमोचन हनुमान जी को दिया। उन्होंने आसपास के ग्रामवासियों को कंपनी की उन्नति में हर कदम सहयोग देने के लिए विशेष रूप से धन्यवाद दिया।