राजस्थान में नया सीएम : भजनलाल शर्मा नए सीएम बने, प्रेमचंद बैरवा और दिया कुमारी उप मुख्यमंत्री

भजनलाल शर्मा नए सीएम बने, प्रेमचंद बैरवा और दिया कुमारी उप मुख्यमंत्री
Ad

Highlights

राजस्थान को थोड़ी देर में नए मुख्यमंत्री का नाम मिल जाएगा। भाजपा विधायक दल की बैठक आज शाम 4 बजे होगी। इस बैठक में नए सीएम के नाम का ऐलान होगा। प्रदेश मुख्यालय में बैठक से पहले राजनाथ के साथ सभी विधायकों का ग्रुप फोटो सेशन हुआ है। फोटो सेशन के दौरान वसुंधरा राजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बिल्कुल बगल में बैठे थे।

बीजेपी कार्यालय राजस्थान में नए सीएम की घोषणा कर दी गई है। पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा सीएम बनाए गए हैं। पर्यवेक्षक रक्षामंत्री राजनाथसिंह विधायकों से चर्चा के बाद इस नाम को फाइनल किया। प्रेमचंद बैरवा और दिया कुमारी उप मुख्यमंत्री बनाए गए हैं, जबकि वासुदेव देवनानी को विधानसभा का अध्यक्ष बनाया गया है।

भाजपा विधायक दल की बैठक शाम 4 बजे हुई। इस बैठक में नए सीएम के नाम का ऐलान किया गया। प्रदेश मुख्यालय में बैठक से पहले राजनाथ के साथ सभी विधायकों का ग्रुप फोटो सेशन हुआथा। फोटो सेशन के दौरान वसुंधरा राजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बिल्कुल बगल में बैठी रहीं। राजस्थान में वसुन्धरा युग का अवसान नजर आ रहा है। इस घोषणा से।

इससे पहले केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को पार्टी हाईकमान ने तत्काल जयपुर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। पहले संसद में नरेंद्र तोमर की जगह पार्लियामेंट में जवाब देने की उनकी ड्यूटी लगाई गई थी, इसे कैंसिल कर दिया गया। कैलाश चौधरी बाड़मेर से सांसद हैं। वहीं, अजमेर उत्तर से विधायक अनिता भदेल विधायक दल की बैठक में पिछले दरवाजे से पहुंचीं थी।

राजनाथ ने वसुंधरा से की वन-टु-वन बातचीत
राजनाथ सिंह नए मुख्यमंत्री का नाम लेकर आए। बैठक से पहले उन्हाेंने होटल में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से वन-टु-वन बातचीत की। दोनों के बीच करीब 10 मिनट तक बातचीत चली। इसके बाद सभी नेताओं के बीच भी कुछ देर चर्चा हुई।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी की दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके बंगले पर कमांडो तैनात किए गए हैं। वे कुछ देर में विशेष विमान से जयपुर पहुंच सकते हैं। हालांकि अभी तक कोई भी केंद्रीय मंत्री प्रदेश कार्यालय नहीं पहुंचा है।

प्रदेश कार्यालय के जिस हॉल में विधायक दल की बैठक हाेगी, उसके मंच पर लगाए गए पोस्टर से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का चेहरा गायब है। पोस्टर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के ही पोस्टर हैं।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मैं सीएम की रेस में नहीं हूं, शाम 5 बजे तक सारी स्थिति साफ हो जाएगी।

विधायक डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा- 'फैसला जो भी होगा, वसुंधरा राजे अनुशासन में बंधी रहेंगी। उन्हें भी कई सीनियर नेताओं को बायपास करके सीएम बनाया गया था। कोई असंतोष नहीं होगा।'

पहले विधायकाें का रजिस्ट्रेशन हुआ

विधायक दल की बैठक के लिए BJP के नवनिर्वाचित 115 विधायकों को BJP कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया था। यहां 3 बजे तक सभी विधायकों का रजिस्ट्रेशन और लंच का कार्यक्रम रखा गया। प्रदेश कार्यालय में विधायकों के अलावा प्रदेश पदाधिकारियों और व्यवस्थाओं में लगे नेताओं को ही एंट्री मिली। इसके अलावा किसी ओर को एंट्री नहीं दी गई। विधायकों काे सुरक्षाकर्मियों और उनके स्टाफ को भी प्रदेश कार्यालय में नहीं लाने के निर्देश दिए गए थे।

Must Read: सीएम गहलोत जनता के लिए खोल रहे खजाना, अब कर्मचारियों को सौगात, महंगाई भत्ता बढ़ाया

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :