मेघवाल द्वंद्व पर ’आप’ का निशाना: कहा- भाजपा में अपनी बात कहना भी अपराध, देश में ही नहीं पार्टी के भीतर भी तानाशाहीपूर्ण रवैया

कहा- भाजपा में अपनी बात कहना भी अपराध, देश में ही नहीं पार्टी के भीतर भी तानाशाहीपूर्ण रवैया
Aam Aadmi Party In Rajasthan
Ad

Highlights

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने विधायक कैलाश मेघवाल के बयान को लेकर बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी में अपनी बात कहना भी एक अपराध है। 

जयपुर |  राजस्थान में चुनावों से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी के भीतर छिड़े कैलाश मेघवाल और अर्जुनराम मेघवाल के बीच द्वंद्व युद्ध को लेकर आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त निशाना साधा है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने विधायक कैलाश मेघवाल के बयान को लेकर बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी में अपनी बात कहना भी एक अपराध है। 

विधायक कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप क्या लगा दिया पार्टी ने उन्हें नोटिस भेज दिया। 

जिससे ये साफ है कि बीजेपी देश में ही नहीं, बल्कि अपनी पार्टी के अंदर भी तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाती है। 

पालीवाल ने कहा कि बीजेपी खुद को अनुशासनात्मक पार्टी बताती है, लेकिन उसके नोटिस ने सच्चाई उजागर कर दी। 

उन्होंने कहा कि सिर्फ आम आदमी पार्टी ही ऐसी पार्टी है जिसने भ्रष्टाचार जैसे आरोप में अपने मंत्री और विधायकों को भी नहीं बख्शा इसका उदाहरण देश की जनता ने पंजाब में देखा है। 

6 लाख पेंडिंग केस के साथ टॉप 3 में राजस्थान

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष पालीवाल ने राजस्थान हाईकोर्ट में पेंडिंग मामलों को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि आज हमारा राज्य पेंडिंग मामलों में पूरे देश में तीसरे नंबर पर है जो कि चिंता का विषय है। 

पालीवाल ने कहा कि जहां देश में पांच करोड़ से ज्यादा मामले पेंडिंग हैं तो वहीं राजस्थान हाई कोर्ट में लगभग 6 लाख मामले पेंडिंग हैं। 

उन्होंने कहा कि मामलों के निपटान में देरी की एक वजह अलग-अलग तरह के मामलों के निपटान के लिए संबंधित अदालतों की तरफ से निर्धारित समय सीमा की कमी, बार-बार मामले में सुनवाई का टलना और सुनवाई के लिए मामलों की निगरानी, लंबित मामलों को ट्रैक करने की व्यवस्था की कमी भी देरी में अहम भूमिका निभाती है। जिसका समाधान बहुत जरूरी है। 

नवीन पालीवाल ने कहा कि राजस्थान में जिस तरह से आम आदमी पार्टी को जनता का स्नेह और समर्थन मिल रहा है वो इस बात का प्रमाण है कि राजस्थान की जनता बीजेपी और कांग्रेस से ऊब चुकी है और इस बार इतिहास दोहराने नहीं बल्कि एक नया इतिहास बनाने का जा रही है, जिसमें शिक्षा, बेहतर कानून व्यवस्था, बिजली, पानी और रोजगार जैसे मुद्दों पर वोट दिया जाएगा। 

जिसमें आम आदमी पार्टी ही एक ऐसा दल है जो जनता के इस पैमाने पर बिल्कुल फिट बैठता है। इसलिए राजस्थान में आने वाला समय आम आदमी पार्टी का है।

Must Read: एक बार फिर से गिरफ्तार हुए डॉ किरोड़ीलाल मीणा, जानिए क्या है पूरा मामला

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :