जालोर सिरोही लोकसभा: चुनाव आयोग ने दिए सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह  

चुनाव आयोग ने दिए सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह  
जालोर सिरोही लोकसभा
Ad

Highlights

जालोर लोकसभा क्षेत्र से अब 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर देखने को मिलेगी।

जालौर | लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में नामांकन वापसी के अंतिम दिन तक 10 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिए गए | जालोर लोकसभा क्षेत्र से अब 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर देखने को मिलेगी।

सोमवार को जालोर संसदीय क्षेत्र की रिटर्निंग अधिकारी पूजा पार्थ ने बताया कि लोकसभा चुनाव के तहत नामांकन वापसी प्रक्रिया के अंतिम दिवस बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार लालसिंह राठौड़ व हिन्दुस्तान जनता पार्टी के उम्मीदवार छगनाराम ने अपने नामांकन पत्र वापस लिए गए एवं निर्दलीय उम्मीदवार कुपाराम, मोहनलाल, गोविन्दराम, रामलाल देवासी, पारसमल राणा, लालाराम, अर्जुन मेघवाल व महेन्द्र के. चौधरी ने भी अपने नाम नामांकन को वापस लिया। पूर्व शनिवार को खेताराम व कैलाश ने नामांकन वापस लिये थे।

चुनाव आयोग द्वारा चुनाव चिन्ह का आवंटन

भारतीय जनता पार्टी के लुम्बाराम चौधरी को कमल, इंडियन नेशनल कांग्रेस के वैभव गहलोत को हाथ, भारत आदिवासी पार्टी के ओटाराम को हॉकी और बॉल, भीम ट्राइबल कांग्रेस के टीकमा राम भाटी को ड्रिल मशीन, इण्डियन पीपुल्स ग्रीन पार्टी के फोजाराम को हान्डी, आजाद समाज पार्टी (काशी राम) के मोतीलाल को केतली और निर्दलीय उम्मीदवार कालूराम मेघवाल को टेलीफोन, दलाराम को बल्लेबाज, दिनेश सिंह को बल्ला, देवाराम को कैमरा, रमेश कुमार भण्डारी को गैस का चूल्हा व शकुर को ऑटो-रिक्शा का आवंटन हुआ इन चुनाव चिन्ह पर हि 26 अप्रैल को मतदान होगा।

Must Read: टोंक-सवाईमाधोपुर सीट पर कांग्रेस के हरीश और भाजपा से सुखबीर कि किस्मत को खुलेगा पिटारा

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :