दावेदारी के लिए ऐलान-ए-जंग: चुनावी तैयारियों के बीच आपस में उलझे कांग्रेसी, जमकर चले लात-घूंसे

चुनावी तैयारियों के बीच आपस में उलझे कांग्रेसी, जमकर चले लात-घूंसे
Ad

Highlights

कांग्रेसी नेताओं के बीच जमकर लात-घूंसे चले हैं। कांग्रेस में टिकट वितरण से पहले ही दावेदारों के बीच ऐसा माहौल कई जगहों पर देखा गया। जनकपुरी में प्रत्याशियों से आवेदन लेने के दौरान आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ गुट के पार्षद नौरत गुर्जर और कांग्रेस के पूर्व महासचिव शिव बंसल के पुत्र-समर्थकों के बीच जमकर मुक्केबाजी हुई और लातें बरसाई गई। 

जयपुर | राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की तारीखों की घोषणा से पहले ही नेताओं में एक-दूसरे को लेकर कलह शुरू हो गया है। 

अब कांग्रेसी नेताओं के बीच जमकर लात-घूंसे चले हैं। कांग्रेस में टिकट वितरण से पहले ही दावेदारों के बीच ऐसा माहौल कई जगहों पर देखा गया।

बताया जा रहा है कि जनकपुरी में प्रत्याशियों से आवेदन लेने के दौरान आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ गुट के पार्षद नौरत गुर्जर और कांग्रेस के पूर्व महासचिव शिव बंसल के पुत्र-समर्थकों के बीच जमकर मुक्केबाजी हुई और लातें बरसाई गई। 

जमकर चली इस मारपीट को रोकने के लिए दूसरे नेताओं को भी बीच-बचाव के लिए मैदान में कूदना पड़ा।

तब जाकर स्थिति को कंट्रोल में किया गया। इस संबंध में दोनों पक्षों की ओर से गंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

जिसमें आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ के खिलाफ नारेबाजी हुई और किशनगढ़ से आए कार्यकर्ता भीमसिंह की लात-घूंसों से पिटाई कर दी गई। 

क्या था माजरा ?

दरअसल, जनकपुरी में कांग्रेस के उत्तर ब्लॉक के प्रत्याशियों से चुनाव को लेकर आवेदन लिए जा रहे थे। 

इस दौरान पार्षद नौरत गुर्जर और शिव बंसल के अभिवादन के दौरान यूथ कांग्रेस के उत्तर विधानसभा उपाध्यक्ष निर्मल कुमार ने कुछ कहते हुए टोक दिया। 

बस क्या था इसी बात को लेकर बंसल के पुत्र प्रशांत और निर्मल कुमार के बीच कहासुनी हो गई, जो देखते-देखते गुटबाजी बन गई और जमकर लात-घूंसे चल पड़े। 

मारपीट करते हुए दोनों गुटों के नेता आपस में ऐसे उलझे की एक-दूसरे के बाल खींचने लगे। यहां तक की गाली-गलोंज करते हुए कपड़े तक फाड़ डाले।

इस मारपीट में पार्षद सर्वेश पारीक की सोने की चेन टूट गई और उनके गले पर खरोंचें भी आईं। 

हालांकि ये पहला मौका नहीं था जब कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ पड़े। इससे पहले 18 मई को जयपुर के वैशालीनगर में एक समारोह स्थल से भी ऐसा ही मामला सामने आया था। 

Must Read: शादी के बंधन में बंधी आईएएस टीना डाबी की बहन रिया डाबी,  आईपीएस मनीष कुमार को बनाया दुल्हा

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :