राजस्थान चुनाव का संभाला रखा है जिम्मा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता की तबीयत बिगड़ी, बेहोशी की हालत में ले जाया गया अस्पताल, आईसीयू में भर्ती

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता की तबीयत बिगड़ी, बेहोशी की हालत में ले जाया गया अस्पताल, आईसीयू में भर्ती
Rajasthan Chief Electoral Officer Praveen Gupta
Ad

Highlights

गुप्ता की अचानक तबीयत बिगड़ने की खबर मिलते ही निर्वाचन विभाग में हड़कंप मच गया और अधिकारी उनकी खैरियत पूछने लगे। बताया जा रहा है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता हर रोज की तरह मंगलवार यानि आज सुबह नाश्ता कर रहे थे। 

जयपुर | राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की बड़ी जिम्मेदारी संभालने वाले राजस्थान निर्वाचन विभाग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता (Praveen Gupta) की अचानक तबीयत बिगड़ गई है।

जिसके बाद उन्हें जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS) में भर्ती कराया गया है। 

गुप्ता की अचानक तबीयत बिगड़ने की खबर मिलते ही निर्वाचन विभाग में हड़कंप मच गया और अधिकारी उनकी खैरियत पूछने लगे।

बताया जा रहा है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता हर रोज की तरह मंगलवार यानि आज सुबह नाश्ता कर रहे थे। 

तभी उनके गले में खाना फंसने से उन्हें सांस लेने में परेशानी हुई। जिसके चलते उन्हें तुरंत SMS अस्पताल की इमरजेंसी में ले जाया गया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। जहां पर उनका उपचार जारी है। 

बेहोशी की हालत में ले जाया गया अस्पताल

गले में खाना फंसने से गुप्ता को उल्टियां भी हुई और सांस नहीं मिलने और ऑक्सीजन की कमी होने के चलते वे बहोश हो गए। जिसके बाद उन्हें बेहोश की हालत में अस्पताल ले जाया गया। 

हालांकि, अब उनकी हालत स्थिर है और उन्हें मेडिकल आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। गुप्ता को विशेषज्ञों की टीम के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। 

शांतिपूर्ण मतदान कराने में निभाई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

राजस्थान में 25 नवंबर को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने में गुप्ता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उन्होंने चुनाव प्रबंधन का जिम्मा संभाल रखा था। गुप्ता हर दिन तीन-चार बैठकें करते हुए चुनाव प्रबंधन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। गुप्ता ने बड़ी मेहनत से चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कराया है। 

प्रवीण गुप्ता कलेक्टर भी रह चुके हैं 

आपको बता दें कि 1995 बैच के आईएएस अधिकारी प्रवीण गुप्ता भरतपुर और झालावाड़ के कलेक्टर भी रह चुके हैं।

वे फरवरी 2020 से जुलाई 2020 तक जांच विभाग में कमिश्नर रहे हैं। वे राजस्व मंडल, वित्त विभाग में सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में आयुक्त तथा मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव एवं उप सचिव के पद पर भी रहे हैं। 

Must Read: राजस्थान में भारी बारिश का कहर, 5 लोगों की मौत, कई जिलों में स्कूलों में अवकाश घोषित, यहां अतिभारी बारिश का अलर्ट

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :