फिल्म से कम नहीं है प्रेम कहानी: पढ़ाई के दौरान लंदन में शुरू हुई थी सचिन पायलट और सारा की लव स्टोरी

पढ़ाई के दौरान लंदन में शुरू हुई थी सचिन पायलट और सारा की लव स्टोरी
Ad

Highlights

सचिन पायलट-सारा पायलट से विवाह भी काफी चर्चित रहा था। दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। सचिन पायलट ने फारूक अब्दुल्लाह की बेटी और उमर अब्दुल्लाह की बहन सारा से 19 साल पहले शादी रचाई थी। 

जयपुर | राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में एक बड़ा हैरान करने वाला वाक्या सामने आया है। 

राजस्थान कांग्रेस के बड़े दिग्गज नेता माने जाने वाले पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) का एक बड़ा राज उनके द्वारा भरे गए चुनावी एफिडेविड ने खोल दिया है। 

मजहब की दीवार को लांघकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्लाह की बेटी सारा अब्दुल्लाह से शादी रचाने वाले सचिन पायलट का तलाक हो चुका है। 

मंगलवार को टोंक में नामांकन दाखिल करने दौरान इस बात का खुलासा तब हुआ जब उन्होंने पत्नी के नाम के आगे डिर्वोस लिखा और पत्नी की संपत्ति की कोई जानकारी नहीं भरी। 

सचिन पायलट ने भले ही अपने मुख से अपने तलाक की बात जाहिर नहीं की हो, लेकिन उनके द्वारा भरे गए एफिडेविड ने ये छिपा राज उजागर कर दिया। 

सचिन पायलट भारतीय राजनीति में चर्चित चेहरा हैं। उसी तरह से उनका सारा पायलट से विवाह भी काफी चर्चित रहा था।

दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। सचिन पायलट ने फारूक अब्दुल्लाह की बेटी और उमर अब्दुल्लाह की बहन सारा से 19 साल पहले शादी रचाई थी। 

पढ़ाई के दौरान लंदन में शुरू हुई थी लव स्टोरी

सचिन पायलट और सारा की लव स्टोरी बेहद ही इंटरेस्टरिंग है। दोनों के बीच लंदन में पढ़ाई के दौरान प्यार की शुरूआत हुई थी।  तब पायलट पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई कर रहे थे।

इस दौरान ही पायलट और सारा की दोस्ती हुई और दोनों एक-दूसरे को चाहने लगे। बात आगे बढ़ती हुई डेटिंग तक पहुंच गई। 

3 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद आखिरकार वो समय आ ही गया जब दोनों ने शादी का मन बना लिया। 

घरवाले शादी के लिए तैयार नहीं

अब इस लव स्टोरी में ट्वीस्ट आ गया। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों में से किसी के भी घरवाले शादी के लिए तैयार नहीं थे क्योंकि, इस कपल के प्यार के बीच मजहब की दीवार खड़ी थी। 

कहते है ना प्यार झुकता नहीं, विरोधी झुक जाते हैं... बस कुछ ऐसा ही सचिन पायलट और सारा के साथ भी हुआ और कुछ समय बाद ये दीवार टूटी औऱ दोनों की शादी हो गई।  शादी के बाद कपल के दो बेटे आरान और वीहान हैं। 

Must Read: केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री भट्‌ट बोले- विपरीत परिस्थितियों में बार्डर पर डटे रहना यही तो कर्मयोग है

पढें मनचाही खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :