Rajasthan Vidhansabha: सूरतगढ़ विधानसभा में नवीन पुलिस चौकी के गठन के प्रस्ताव का परीक्षण कराएंगे - चिकित्सा मंत्री

Ad

Highlights

चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 330 आरडी में नवीन पुलिस चौकी के गठन के प्रस्ताव का परीक्षण करवा लिया जाएगा। 

जयपुर, 30 जनवरी। चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 330 आरडी में नवीन पुलिस चौकी के गठन के प्रस्ताव का परीक्षण करवा लिया जाएगा। 

सिंह प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का गृह मंत्री की ओर से जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि नवीन पुलिस चौकी के निर्माण के लिए भौगोलिक स्थिति, जनसंख्या, अपराध एवं कानून व्यवस्था की स्थिति तथा वित्तीय संसाधन जैसे मापदंड हैं।

उन्होंने कहा कि 330 आरडी में अपराध दर तुलनात्मक कम होने एवं पुलिस स्टेशन नजदीक होने से वहां अभी कोई नवीन पुलिस चौकी प्रस्तावित नहीं है।

इससे पहले विधायक डूंगरराम गेदर के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में चिकित्सा मंत्री ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र सूरतगढ में 1 जनवरी, 2019 से माह दिसम्बर, 2023 तक कोई भी नवीन पुलिस थाना अथवा चौकी स्थापित नहीं की गई है और ना ही पुलिस चौकियों को थाने में क्रमोन्नत किया गया है।

उन्होंने बताया कि 330 आरडी में नई पुलिस चौकी स्थापित किये जाने का वर्तमान में कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

सिंह ने बताया कि भविष्य में क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति, जनसंख्या, अपराध एवं कानून व्यवस्था की स्थिति, वित्तीय संसाधनों तथा पुलिस नफरी की उपलब्धता के आधार पर ही इस संबंध में विचार किया जा सकेगा।

Must Read: भीलवाड़ा गैंगरेप में पीड़ित परिवार के लिए मांगा न्याय, विजय बैंसला बोले-मांगें नहीं मानी तो राजस्थान बंद कर दूंगा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :