18वीं लोकसभा: राजस्थान से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल चारों सांसदों ने केंद्रीय मंत्रालयों में पदभार ग्रहण किये

राजस्थान से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल चारों सांसदों ने केंद्रीय मंत्रालयों में पदभार ग्रहण किये
नवनिर्वाचित सांसद
Ad

Highlights

जोधपुर से नवनिर्वाचित सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने संस्कृति मंत्रालय में पदभार ग्रहण किया

अलवर से नवनिर्वाचित सांसद भूपेंद्र यादव ने केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का पदभार ग्रहण किया |

जयपुर। 18वीं लोकसभा के गठन के बाद नई दिल्ली में मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल (central cabinet) में शामिल मंत्रियों ने अपने-अपने मंत्रालयों में पदभार ग्रहण किये। केंद्रीय मंत्रिमंडल (central cabinet) में शामिल राजस्थान के चारों सांसदों ने भी संबंधित मंत्रालयों में पदभार ग्रहण किया।

जोधपुर से नवनिर्वाचित सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय (Union Ministry of Culture) में पदभार ग्रहण किया।

उन्होंने कहा कि देश में संस्कृति के क्षेत्र में पिछले दस वर्ष अभूतपूर्व रहे हैं। प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी के विजन अनुसार नए सोपान (steps) तय करने के लिए हमारी टीम शानदार काम करती रहेगी।

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने आज ही केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय (Union Ministry of Tourism) का पदभार भी ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दोनों ही विभागों के समन्वय की विकसित भारत के निर्माण में महती भूमिका है।

उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता रहेगी कि इन क्षेत्रों के विकास का समाज के हर वर्ग को लाभ मिले और इनके माध्यम से अंतिम कतार के नागरिक को भी प्रधानमंत्री (PM) मोदी के विजन से जुड़ाव महसूस हो।

अलवर से नवनिर्वाचित सांसद भूपेंद्र यादव ने भी आज केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि मुझे फिर से इस मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है।

इस मंत्रालय द्वारा कई अहम कदम प्रधानमंत्री (PM) के नेतृत्व में लिए गए हैं और हम पर्यावरण व विकास को साथ लेकर आगे बढ़ रहे है।

उन्होंने कहा कि देश में जो ग्रीन इकोनॉमी (green economy) है, उसे आगे बढ़ाने का काम हो रहा है, इसके साथ ही हम कई महत्वपूर्ण काम आगे भी करेंगे।

बीकानेर से नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने भी आज नई दिल्ली में विधि एवं न्याय मंत्रालय (Ministry of Justice) में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) का पदभार ग्रहण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ जनसेवा के लिए कृत संकल्पित हूँ।

राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद भागीरथ चौधरी ने भी केंद्रीय कृषि (central agriculture) एवं किसान कल्याण मंत्रालय (Farmers Welfare Ministry) में राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व एवं शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में ‘‘विकसित भारत के संकल्प" को साकार करने की दिशा में किसान कल्याण हेतु समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ जनसेवा के लिए कृत संकल्पित हूँ। चौधरी ने कहा कि हम सब मिलकर किसानों के उत्थान और विकास के लिए हर संभव कार्य करेंगे।

Must Read: केंद्रीय मंत्री शेखावत बोलें- गहलोत जी का कार्यकाल - कभी झुठलाते, कभी घबराते, कभी कहते कुछ हुआ नहीं

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :