सुबह की शुरूआत सोने-चांदी के साथ: Asian Games 2023 - पलक ने साधा गोल्ड पर निशाना तो ईशा ने हासिल किया सिल्वर मेडल, अब तक कुल 32 पदक

Asian Games 2023 - पलक ने साधा गोल्ड पर निशाना तो ईशा ने हासिल किया सिल्वर मेडल, अब तक कुल 32 पदक
Asian Games 2023
Ad

Highlights

भारत के लिए शक्रवार सुबह की शुरूआत सोने-चांदी के साथ  हुई। देश की बेटी पलक गुलिया ने शूटिंग में गोल्ड मेडल भारत की झोली में डाला, तो वहीं ईशा ने सिल्वर मेडल देश को दिलाया। 

नई दिल्ली | Asian Games 2023:  चीन के हांगझाऊ में जारी 19वें एशियन गेम्स में  भारत का शानदार प्रदर्शन छठवें  दिन भी जारी रहा। 

भारत के लिए शक्रवार सुबह की शुरूआत सोने-चांदी के साथ  हुई। देश की बेटी पलक गुलिया ने शूटिंग में गोल्ड मेडल भारत की झोली में डाला, तो वहीं ईशा ने सिल्वर मेडल देश को दिलाया। 

छठे दिन भारतीय शूटर्स ने मेडलों की बौछार कर दी। दिन शुरू होते ही 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में पुरुष टीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्ड अपने नाम किया। 

पलक ने 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है। सिर्फ 17 साल की उम्र में पलक ने एशियाई खेलों में 241.2 का नया विजयी स्कोर बनाया है।

इसके अलावा ईशा सिंह ने इसी इवेंट में सिल्वर मेडल पर निशाना साधा है। वहीं, 18 साल की ईशा भी पीछे नहीं रही उन्होंने 239.7 का स्कोर हासिल किया।

पाकिस्तान की किश्माला तलत को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 

आपको बता दें कि इससे पहले यह जोड़ी महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम का हिस्सा थी जिसने सिल्वर मेडल हासिल किया था। 

ईशा सिंह का इस एशियाड में यह चौथा मेडल है। वह 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड भी जीत चुकी हैं। 

इसके अलावा उन्होंने 25 मीटर पिस्टल टीम, 25 मीटर पिस्टल व्यक्तिगत, 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत, 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में सिल्वर पदक पर कब्जा जमाया। 

वहीं  दूसरी ओर, महिला टीम स्क्वैश स्पर्धा में हांगकांग से 1-2 से हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। जोशना चिनप्पा ने अपना गेम जीत लिया लेकिन तन्वी खन्ना और अनाहत सिंह हार गईं।

एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार और दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने अब तक कुल 32 पदक जीते हैं। जिनमें 8 गोल्ड, 12 सिल्वर, और 12 ब्रॉन्ज मेडल्स हैं। 

Must Read: ’आप’ विधायक की चेतावनी- मैच हो रद्द, नहीं तो खोद देंगे पिच

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :