रिपीट की तैयारी में कांग्रेस: आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सामने आ सकता है ये फॉर्मूला

आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सामने आ सकता है ये फॉर्मूला
Ad

Highlights

कांग्रेस की चाल तो अपने पिछली बार के जिताऊ उम्मीदवारों को वापस से कमान सौंपनी की तैयारी दिख रही है। हालांकि, आखिरी फैसला तो पार्टी आलाकमानों के हाथ होगा। ऐसे में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाने की भी संभावना है। 

जयपुर | राजस्थान में कांग्रेस फिर से रिपीटेशन की तैयारी में हैं। जहां विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 41 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है। 

इनमें कई नए चेहरे है तो कुछ की सीटें बदल दी गई है लेकिन कांग्रेस ऐसे किसी मूड में नजर नहीं आ रही है। 

कांग्रेस की चाल तो अपने पिछली बार के जिताऊ उम्मीदवारों को वापस से कमान सौंपनी की तैयारी दिख रही है। 

हालांकि, आखिरी फैसला तो पार्टी आलाकमानों के हाथ होगा। ऐसे में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाने की भी संभावना है। 

जयपुर कांग्रेस वॉर रूम में आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें टिकटों का फैसला हाईकमान पर छोड़े जाने के लिए प्रस्ताव पास किया जाएगा। 

इसके बाद शनिवार यानि कल दिल्ली में गौरव गोगोई की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी।

प्रदेश में चुनाव की तारीख घोषित होते ही भाजपा ने तो अपने प्रत्याशियों की पहली सूची निकाल दी, लेकिन कांग्रेस अभी तक प्रत्याशियों को लेकर मशक्कत कर रही है।

हालांकि सियासी गलियारों में चल रही चर्चाओं की माने तो कांग्रेस भाजपा के साथ बड़ा गेम खेलने जा रही है। 

राजधानी जयपुर में जिन सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को लेकर घमासान मचा हुआ है वहां कांग्रेस अपना मजबूत सिपहसालार उतारने की फिराक में है। जिसके लिए ही मंथन किया जा रहा है। 

भाजपा की पहली सूची में विद्याधर नगर और झोटवाड़ा से सांसदों को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद अब कांग्रेस भी इन सीटों पर मजबूत दावेदार तलाशने में जुटी है। 

कांग्रेस विद्याधर नगर सीट पर भाजपा की महिला उम्मीदवार दीया कुमारी के सामने महिला उम्मीदवार को ही उतारना चाह रही है। 

इस सीट पर पिछली बार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीताराम अग्रवाल प्रत्याशी थे। चर्चा है कि यहां से कांग्रेस इस बार महिला और वैश्य वर्ग को ही मौका देते हुए जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल और बाल आयोग की सदस्य संगीता गर्ग को उतार सकती है। 
इसके अलावा जयपुर की झोटवाड़ा सीट पर भाजपा के सांसद राज्यवर्धन के सामने कांग्रेस मौजूदा विधायक और मंत्री लालचंद कटारिया या उनके परिवार में किसी को टिकट दे सकती है। 

Must Read: देर रात गहलोत सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :