भीलवाड़ा: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी को 354606 वोट से हराया

Ad

Highlights

 3 लाख 54 हजार 606 वोट से दामोदर अग्रवाल को विजयी घोषित किया गया

जिला भाजपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं और परिजनों ने पटाखे फोड़े और ढोल-नगाड़े बजाकर जश्न मनाया |

भीलवाड़ा | भीलवाड़ा में लोकसभा चुनाव की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। यहां शुरुआत से भाजपा (BJP) के प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल ने बढ़त बनाए रखी और दोपहर तीन बजे तक उन्होंने साढ़े तीन लाख से ज्यादा की लीड हासिल कर ली। इस बीच शाम करीब चार बजे उन्हें जीत का सर्टिफिकेट थमा दिया गया।

इस खुशी में उनके निवास स्थान सहित जिला भाजपा (BJP) कार्यालय पर कार्यकर्ताओं और परिजनों ने पटाखे फोड़े और ढोल-नगाड़े बजाकर जश्न मनाया।

भाजपा (BJP) प्रत्याशी ने कहा कि मैं जन प्रतिनिधि के रूप में लोकसभा में पहुंच रहा हूं, इसलिए मैं लोकसभा क्षेत्र के की तमाम जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं उनकी उम्मीदों पर, उनके सपनों पर, उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कठोर परिश्रम करूंगा।

वहीं कांग्रेस के जिला मुख्यालय पर सन्नाटा पसरा। यहां अग्रवाल के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी (CP) जोशी को उतारा था। लेकिन वे शुरुआती रुझान से ही पिछड़ते नजर आए।

भीलवाड़ा में 26 अप्रैल को हुई वोटिंग के दौरान 60.37 प्रतिशत मतदान हुआ था। हालांकि मतगणना स्थल पर तकनीकी खामी के कारण करीब 25 मिनट तक काउंटिंग का कार्य प्रभावित हुआ।

जिला निर्वाचन अधिकारी नामित मेहता बोले- भाजपा प्रत्याशी जीतें

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भाजपा (BJP) प्रत्याशी को मिले 8 लाख 7 हजार 640 वोट मिलें। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सीपी (CP) जोशी को 4 लाख 53 हजार 34 वोट मिलें। इसके आधार पर 3 लाख 54 हजार 606 वोट से दामोदर अग्रवाल को विजयी घोषित किया गया और उन्हें जीत का सर्टिफिकेट सौंपा गया।

Must Read: पायलट ने खोला मोर्चा, कहा- अब याचना नहीं रण होगा, जो बेहद भीषण होगा, गहलोत सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :