जयपुर मेट्रो की अहम बैठक: सीतापुरा से अंबाबाड़ी एवं विद्याधर नगर तक मेट्रो विस्तार की डीपीआर बनेगी, जयपुर मेट्रो को देश भर में मॉडल के रूप में विकसित करें

सीतापुरा से अंबाबाड़ी एवं विद्याधर नगर तक मेट्रो विस्तार की डीपीआर बनेगी, जयपुर मेट्रो को देश भर में मॉडल के रूप में विकसित करें
मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा
Ad

Highlights

मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने कहा कि जयपुर मेट्रो की कनेक्टिविटी में शहर के भीड़ वाले प्रमुख स्थलों को सम्मिलित किया जाए। साथ ही भविष्य में इसके विस्तार की संभावनाओं का भी ध्यान रखा जाए। 

जयपुर । मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने कहा कि जयपुरवासियों को सुगम आवागमन की सुविधा उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की प्राथमिकता पर है। इसे देखते हुए जयपुर मेट्रो को देश भर में मॉडल मेट्रो के रूप में विकसित किया जाये।

इस प्रोजेक्ट में खर्चे व लागत का समुचित आकलन किया जाये ताकि वित्तीय संसाधनों का सदुपयोग होने के साथ ही आमजन के लिए भी बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने मेट्रो के नए फेज सीतापुरा से अंबाबाड़ी एवं विद्याधर नगर तक विस्तार की डीपीआर नए सिरे से बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि 100 दिवसीय कार्ययोजना में शामिल जयपुर मेट्रो के फेज 1-डी (मानसरोवर से 200 फीट बाईपास पर अजमेर रोड चौराहे तक) का शिलान्यास भी शीघ्र किया जाए।

मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने कहा कि जयपुर मेट्रो की कनेक्टिविटी में शहर के भीड़ वाले प्रमुख स्थलों को सम्मिलित किया जाए। साथ ही भविष्य में इसके विस्तार की संभावनाओं का भी ध्यान रखा जाए। 

बैठक में मुख्य सचिव  सुधांश पंत, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त)  अखिल अरोड़ा, अतिरिक्त मुख्य सचिव (मुख्यमंत्री)  शिखर अग्रवाल, प्रमुख शासन सचिव (मुख्यमंत्री)  आलोक गुप्ता, प्रमुख शासन सचिव (नगरीय विकास)  टी. रविकान्त, जयपुर मेट्रो के सीएमडी  पी. रमेश सहित जेएमआरसी के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

Must Read: कांग्रेस की लिस्ट का खत्म होने जा रहा इंतजार, सीएम अशोक गहलोत दिल्ली में

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :