चुनावी घमासान में ईडी की कार्रवाई: पेपरलीक मामले में कांग्रेस नेताओं के करीबियों पर छापेमारी, ढाका की गर्लफ्रेंड पर भी शिकंजा

पेपरलीक मामले में कांग्रेस नेताओं के करीबियों पर छापेमारी, ढाका की गर्लफ्रेंड पर भी शिकंजा
Ad

Highlights

पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक्शन में आते हुए  कांग्रेस नेताओं के करीबियों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। ईडी ने राजधानी जयपुर समेत 6 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है। 

जयपुर | राजस्थान विधानसभा चुनाव के घमासान के बीच पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक्शन में आते हुए  कांग्रेस नेताओं के करीबियों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। 

ईडी ने राजधानी जयपुर समेत 6 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है। 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह ईडी की कई टीमों ने जयपुर, डूंगरपुर, जोधपुर समेत प्रदेश कई और जिलों में छापेमारी की है। 

कांग्रेस नेता भी ईडी के शिकंजे में 

बताया जा रहा है कि ईडी के शिकंजे में कांग्रेस नेता भी आ गए हैं साथ ही उनके करीबियों पर भी ईडी कार्रवाई कर रही है। 

ईडी ने कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया सहित अशोक जैन और सुरेश ढाका की गर्लफ्रेंड स्पर्धा चौधरी के ठिकानों पर भी रेड डाली है। 

ईडी टीम सुबह से दिनेश खोडानिया, अशोक जैन और स्पर्धा चौधरी के ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है।  ये सभी घर और ऑफिस दिनेश खोडानिया, स्पर्धा चौधरी और अशोक जैन के हैं। इस दौरान कई अहम दस्तावेज भी ईडी के हाथ लगे है। 

बताया जा रहा है कि दिनेश खोडनिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबियों में से एक है। वहीं, अशोक जैन भी एक कांग्रेस नेता का करीबी है।

इसके अलावा कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के बेटे के ससुर के ठिकानों पर भी ईडी कार्रवाई कर रही है। 

माना जा रहा है कि नोटिस भेजकर दिनेश खोड़निया और अशोक जैन को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया जा सकता है।

इन तीनों पर क्या लगा आरोप

गौरतलब है कि दिनेश खोडानिया व अशोक जैन पर पेपर लीक में शामिल होने और पैसे के लेनदेन का आरोप लगा है जबकि, स्पर्धा चौधरी पर पेपर लीक में शामिल होने सहित सुरेश ढाका को भागने और भूमिगत होने में मदद करने का आरोप है।

आपको बता दें कि पेपर लीक मामले को लेकर पूरे देश में राजस्थान की छवि धूमिल होने के बाद पेपर लीक के मास्टमाइंड बाबूलाल कटारा और भूपेंद्र सारण को ईडी ने रिमांड पर लिया था। 

जिसके बाद कटारा और सारण से पूछताछ में कई नामों का खुलासा किया था। 

Must Read: पहले नागौर में सड़क हादसा, 2 की मौत, फिर दौसा में लोक परिवहन बस और टेंपो की जोरदार भिड़ंत, 5 की मौत

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :