JAIPUR: जयपुर पुलिस ने धोनी (DHONI ) के बिजनेस पार्टनर को धोखाधड़ी के मामले में पकड़ा

जयपुर पुलिस ने धोनी (DHONI ) के बिजनेस पार्टनर को धोखाधड़ी के मामले में पकड़ा
धोनी (DHONI ) के बिजनेस पार्टनर
Ad

Highlights

करणी विहार थाना पुलिस ने एमएस धोनी क्रिकेट एकेडमी स्थापित करने के लिए फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया |

धोखाधड़ी के मामले में आरोपी मिहिर दिवाकर (41) पुत्र राघव सिंह को गिरफ्तार किया है।

जयपुर | भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( MAHENDRA SINGH DHONI ) के पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। करणी विहार थाना पुलिस ने एमएस धोनी क्रिकेट एकेडमी स्थापित करने के लिए फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया | पुलिस ने गुरुवार दोपहर आरोपी को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है।

SI रामपाल ने बताया 

धोखाधड़ी के मामले में आरोपी मिहिर दिवाकर (41) पुत्र राघव सिंह को गिरफ्तार किया है। जो सेक्‍टर-119 नोएडा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। मिहिर दिवाकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी(DHONI) का बिजनेस पार्टनर रह चुका है। 15 अगस्त 2021 को महेन्द्र सिंह धोनी ने मिहिर दिवाकर और सौम्या दास की कंपनी अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड से कॉन्टैक्ट खत्म कर लिया था।

पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि इस संबंध में 4 मार्च 2023 को करणी विहार थाने में गंगा सागर स्कीम सिरसी रोड निवासी जयदेव रोज ने मैसर्स आरका स्पोर्टस मेनेजमेंट प्रा. लि. के निदेशक मिहिर दिवाकर, उनकी पत्नी सौम्यादास, कंपनी के अधिकारी रोहित जग्गी और अजय बोहरा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। आरोपियों ने महेन्द्र सिंह धोनी के नाम से एकेडमी के लिए फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर 12 लाख रुपए हड़प लिए। उसके बाद आरोपी ने आज तक न एकेडमी खुलवाई और न ही रुपए लौटाए। आरोपी ने खुद के नाम से आरका स्पॉर्ट्स नाम से कंपनी खोल रखी थी।


धोनी ने मिहिर ने खिलाफ दर्ज करवाया था मुकदमा

महेंद्र सिंह धोनी ने मिहिर दिवाकर के खिलाफ 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने मिहिर दिवाकर पर आरोप लगाया था कि जयपुर में एमएस धोनी के नाम से क्रिकेट एकेडमी खोलने के लिए डील की थी. बाद में दोनों के बीच समझौता खत्म हो गया था. इसके बाद धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए धोनी ने जयपुर में मुकदमा दर्ज कराया था.

नोएडा एडीसीपी का बयान

इस मामले में जयपुर पुलिस की टीम बुधवार देर रात लोकेशन के आधार पर नोएडा पहुंची और सेक्टर-16 स्थित डब्ल्यूटीसी बिल्डिंग से मिहिर दिवाकर को हिरासत में ले लिया. इसके बाद उसे जयपुर पुलिस अपने साथ ले गई. मिहिर दिवाकर महेंद्र सिंह धोनी के बचपन के दोस्त हैं और पूर्व क्रिकेटर भी हैं. नोएडा के एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि इस मामले में जयपुर पुलिस ने कोई आधिकारिक जानकारी नोएडा पुलिस को नहीं दी है.

Must Read: बेटी की चिता में पिता ने लगाई छलांग! लोगों ने पकड़ा, बोले- हंसती हुई निकली थी घर से, अब मिली इस हालत में

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :