लोकार्पण: नरेन्द्र मोदी ने किया अमृतसर-जामनगर इकॉनोमिक कॉरिडोर के 2 खण्डों का उद्घाटन

नरेन्द्र मोदी ने किया अमृतसर-जामनगर इकॉनोमिक कॉरिडोर के 2 खण्डों का उद्घाटन
मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा अयोध्या स्थित एक होटल से इस कार्यक्रम में वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से शामिल हुए
Ad

Highlights

अमृतसर-जामनगर इकॉनोमिक कॉरिडोर के विकास से राजस्थान और विशेषकर सीमावर्ती जिलों गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जोधपुर, बाड़मेर तथा जालौर जिलों की पंजाब और गुजरात के प्रमुख औद्योगिक शहरों एवं बंदरगाह से सीधी कनेक्टिविटी स्थापित होगी

जयपुर । प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को हरियाणा के गुरूग्राम में आयोजित कार्यक्रम से अमृतसर-जामनगर इकॉनोमिक कॉरिडोर के 6-लेन एक्सेस नियंत्रित ग्रीनफील्ड राजमार्ग खण्ड के 53.3 किलोमीटर लम्बाई के दो खण्डों का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा अयोध्या स्थित एक होटल से इस कार्यक्रम में वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से शामिल हुए। 

उल्लेखनीय है कि अमृतसर-जामनगर इकॉनोमिक कॉरिडोर के विकास से राजस्थान और विशेषकर सीमावर्ती जिलों गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जोधपुर, बाड़मेर तथा जालौर जिलों की पंजाब और गुजरात के प्रमुख औद्योगिक शहरों एवं बंदरगाह से सीधी कनेक्टिविटी स्थापित होगी। इस काॅरिडोर के विकास से औद्योगिक विकास के साथ पर्यटन एवं निर्यात को बढ़ावा मिलेगा तथा रोजगार के नये अवसर पैदा होगें। 

डबवाली (सिरसा)-पीलीबंगा (हनुमानगढ़) के 2 पैकेजों का हुआ लोकार्पण
यह 917 किलोमीटर लम्बा एक्सेस नियंत्रित ग्रीनफील्ड राजमार्ग लगभग 22 हजार 500 करोड़ रुपए की लागत से विकसित किया जा रहा है। जिसका लगभग 637 किलोमीटर हिस्सा राजस्थान के कई जिलों से होकर गुजर रहा है।

इस परियोजना के 23 पैकेज प्रदेश में है। जिनमें से 502 किलोमीटर लम्बाई के 18 पैकेज राष्ट्र को पूर्व में समर्पित किये जा चुके है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज इस परियोजना के लगभग 53 किलोमीटर लम्बाई के 1799 करोड़ रुपए की लागत के 2 पैकेजों डबवाली (सिरसा)-पीलीबंगा (हनुमानगढ़) का उद्घाटन किया।  

Must Read: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवाओं में भरा जोश

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :