राजस्थान में बागेश्वर सरकार: अब यहां लगाएंगे दिव्य दरबार

अब यहां लगाएंगे दिव्य दरबार
Pandit Dhirendra Shastri
Ad

Highlights

पंडित धीरेंद्र शास्त्री 3 और 4 सितंबर को प्रदेश के बारां जिले में आएंगे। बाबा यहां श्रीहनुमंत कथा का वाचन करेंगे और दिव्य दरबार लगाएंगे। जानकारी के अनुसार, बाबा के इस कार्यक्रम के लिए कथा स्थल पर मंडी परिसर में 288 बीघा भूमि पर विश्वस्तरीय 3 डोम बनाए जाएंगे।

बारां | देश की सुर्खियों में हमेशा छाए रहने वाले बागेश्वरधाम के आचार्य पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर से राजस्थान का कूच करने वाले हैं। 

जी हां, बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री राजस्थान के बारां जिले में पधार रहे हैं। बाबा के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है।

कब आएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री 3 और 4 सितंबर को प्रदेश के बारां जिले में आएंगे। बाबा यहां श्रीहनुमंत कथा का वाचन करेंगे और दिव्य दरबार लगाएंगे।

जानकारी के अनुसार, बाबा के इस कार्यक्रम के लिए कथा स्थल पर मंडी परिसर में 288 बीघा भूमि पर विश्वस्तरीय 3 डोम बनाए जाएंगे।

इन डोम में लाखों श्रद्धालुओं के बैठने की क्षमता रहेगी। जिसमें महिला और पुरुषों के बैठने की व्यवस्था अलग-अलग की जाएगी।

2 सितंबर को कथापूर्व निकलने वाली कलशयात्रा की व्यवस्था के लिए अलग से टीमे गठित की जा रही हैं, जो की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से करने का कार्य करेंगे।

बाबा के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता और एसपी राजकुमार चौधरी समेत तमाम अधिकारी साथ ही बागेश्वर बालाजी भक्त मंडल से जुड़े पदाधिकारी भी तैयारियों का जायजा लेने के लिए कार्यक्रम स्थल पहुंचे। 

अधिकारियों ने आसपास की जगहों पर पार्किंग स्थलों का भी निरीक्षण किया। 

संयोजक आनंद गर्ग ने बाबा के कार्यक्रम को लेकर बताया कि इस विशाल आयोजन के लिए बारां शहर समेत जिलेभर के कार्यकर्ताओं को व्यवस्था में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से पंजीकरण किया जा रहा है।

आयोजन समिति की ओर से आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे। 

Must Read: बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर समेत यहां भी दौड़ेगी जयपुर मेट्रो, CM Ashok Gehlot ने किया ऐलान

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :