डिप्टी सीएम के निर्देश: बकाया कर वाले वाहनों पर परमिट निलंबन

बकाया कर वाले वाहनों पर परमिट निलंबन
Transport and road safety meeting
Ad

Highlights

उपमुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि राजस्व लक्ष्यों की शत प्रतिशत प्राप्ती से विकसित राजस्थान की संकल्पना को गति मिलेगी

जयपुर। उपमुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि राजस्व लक्ष्यों की शत प्रतिशत प्राप्ती से विकसित राजस्थान की संकल्पना को गति मिलेगी। 

इसके लिए परिवहन अधिकारियों को फ़ील्ड में रहकर टीम भावना के साथ कार्य कर विभाग की छवि को बेहतर बनाने एवं पारदर्शिता और जीरो टॉलरेंस की नीति से कार्य करने के निर्देश दिये।

Transport and road safety meeting

उपमुख्यमंत्री बुधवार को शासन सचिवालय में परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ राजस्व लक्ष्यों और उनकी प्राप्ती विषय पर  आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

परिवहन अधिकारियों को बकाया कर वाले वाहनों की सूची तैयार करने, वाहन स्वामियों को नोटिस तामील करने के साथ ही परमिट निलंबन करने एवं भू राजस्व अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

बैठक में उपमुख्यमंत्री ने लक्ष्य से अधिक राजस्व अर्जन करने के लिए आरटीओ जयपुर -द्वितीय को उनके प्रयासों की प्रशंसा की। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने लक्ष्यों से कम राजस्व अर्जित करने वाले आरटीओ डीटीओ अधिकारियों से फीडबैक लेकर शतप्रतिशत राजस्व प्राप्ति के लिए  कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिये। 

बैठक में परिवहन एवं सडक़ सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती श्रेया गुहा ने क्षेत्रीय और जिला परिवहन अधिकारियों को अपने अधीनस्थ अधिकारियों के कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने और शेष रहे दो माह में राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति के लिये कार्य योजना तैयार कर कार्य करने एवं लक्ष्यों की प्राप्ति नहीं होने की दशा में अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश भी दिये।
 
बैठक में परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा ने सभी प्रादेशिक और जिला परिवहन अधिकारियों से राजस्व अर्जन के संबंध में फीडबैक लिया और उन्हें फील्ड में रह कर  तय लक्ष्यों की प्राप्ति के निर्देश दिये।

इस अवसर पर अतिरिक्त परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन) श्रीमती रंजीता गौतम, वित्तीय सलाहकार  महेंद्र सिंह भूकर, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त  मन्ना लाल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Must Read: संघ के वरिष्ठ प्रचारक  लक्ष्मणसिंह शेखावत भैय्याजी को स्मरणांजलि कार्यक्रम टाईं में आयोजित

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :