World Cup 2023 Final: महामुकाबला देखने पहुंचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स, ये हस्तियां भी...

महामुकाबला देखने पहुंचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स, ये हस्तियां भी...
Ad

Highlights

19 नवंबर को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस महामुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के साथ स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

नई दिल्ली | World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल का रोमांच अब और भी ज्यादा बढ़ने जा रहा है। 

19 नवंबर को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस महामुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के साथ स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

ये मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

जानकारी के अनुसार, पीएम ऑफिस ने प्रधानमंत्री मोदी के मैच देखने को लेकर आए निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

ये हस्तियां भी रहेंगी मौजूद

खबरों की माने तो क्रिकेट का घमासान देखने वाले दर्शकों को स्टेडियम में पीएम मोदी के अलावा बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अडानी का भी दीदार हो सकेगा। 

इसी के साथ फाइनल मैच को देखने के लिए बॉलीवुड की भी कई हस्तियां पहुंचने वाली हैं। जिनमें अक्षय कुमार और अजय देवगन के आने की संभावना है। 

भारतीय टीम अब तक रही है विजयी

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अब तक विजयी रही है। टीम ने अब तक 10 मैच खेले हैं जिनमें सभी में जीत दर्ज की है। 

भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है और उसका मुकाबला सबसे खतरनाक मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम से होगा। 

भारतीय टीम के पास प्लस प्वाइंट ये भी है कि टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को परास्त कर विजयी शु रूआत की थी। जिसके बाद से भारतीय टीम के खिलाड़ियों के हौसलें काफी बुलंद हैं। 

इससे पहले भारत ने एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में श्रीलंका को हराकर जीता था। इस बार टीम का नेतृत्व कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में है। 

बता दें कि इससे पहले भारत और आस्ट्रेलिया 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में आमने-सामने हुई थी। जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों टीमे 20 साल बाद एक बार फिर खिताब के लिए भिड़ती नजर आएगी।

Must Read: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने हार का इल्जाम बल्लेबाजों पर लगाया

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :