लोकार्पण: चिकित्सकीय तंत्र को मजबूती प्रदान करने हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध

चिकित्सकीय तंत्र को मजबूती प्रदान करने हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध
sanjay sharma
Ad

Highlights

संजय शर्मा ने कहा कि हॉस्पिटल में कराए गए विकास कार्यों से मरीजों की सुविधाओं में विस्तार होगा। कहा कि सोनोग्राफी मशीन लगने से गर्भवती महिलाओं एवं अन्य मरीजों की चिकित्सालय में ही सोनोग्राफी की जा सकेगी तथा ऑटोमेटेड बायोकैमेस्ट्री मशीन से चिकित्सालय में ही मरीजों को 21 प्रकार की जांच कराने की सुविधा मिलेगी

जयपुर । वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  संजय शर्मा ने शुक्रवार को अलवर जिले के सेटेलाइट हॉस्पिटल कालाकुआं में विभिन्न विकास कार्यों एवं फुल्ली ऑटोमेटेड बायोकैमेस्ट्री मशीन व सोनेग्राफी का उद्घाटन किया।

Automated Biochemistry Machine

 
 मंत्री  शर्मा ने सैटेलाइट हॉस्पिटल में विधायक कोटे से प्रदान की गई 11 लाख रूपये की लागत की फुल्ली ऑटोमेटेड बायोकैमेस्ट्री एनीलाइजर मशीन एवं एमआरएस से 22 लाख रूपये की लागत राशि से नवनिर्मित रजिस्टेªशन कक्ष, प्रथम तल पर निर्मित भवन, 75 लाख रूपये की लागत का ऑक्सीजन प्लांट एवं 20 लाख की लागत की सोनोग्राफी मशीन का उद्घाटन किया।

Sanjay Sharma inaugurated sonography machine

आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार कर चिकित्सा तंत्र को मजबूती प्रदान करने का कार्य कर रही है।
संजय शर्मा ने कहा कि हॉस्पिटल में कराए गए विकास कार्यों से मरीजों की सुविधाओं में विस्तार होगा। कहा कि सोनोग्राफी मशीन लगने से गर्भवती महिलाओं एवं अन्य मरीजों की चिकित्सालय में ही सोनोग्राफी की जा सकेगी तथा ऑटोमेटेड बायोकैमेस्ट्री मशीन से चिकित्सालय में ही मरीजों को 21 प्रकार की जांच कराने की सुविधा मिलेगी। इस दौरान चिकित्सालय स्टाफ द्वारा मंत्री  शर्मा का केक काटकर जन्मदिन मनाया गया तथा जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। 

Must Read: प्रत्याशी चयन प्रक्रिया के लिए प्रभारियों की नियुक्ति, इनकों यहां मिली जिम्मेदारी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :