श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव: हमारे रोम-रोम में बसे है प्रभु श्री राम— हमारी आस्था ही नहीं सनातन संस्कृति के भी प्रतीक है श्री राम :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

हमारे रोम-रोम में बसे है प्रभु श्री राम— हमारी आस्था ही नहीं सनातन संस्कृति के भी प्रतीक है श्री राम :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा
chief minister Bhajanlal sharma
Ad

Highlights

मुख्यमंत्री शर्मा सोमवार को नगर निगम ग्रेटर जयपुर एवं श्रीधर्म फाउंडेशन ट्रस्ट तथा जयपुर व्यापार महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित श्री रामलला दीपोत्सव कार्यक्रम में आमजन को संबोधित कर रह थे। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिस संकल्प के साथ 2014 में आपने चुना, वह आज साकार हुआ। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिए यह गर्व की बात है कि यहां के बंशी पहाड़पुर के पत्थरों से भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है।

जयपुर, 22 जनवरी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि आज शताब्दियों की प्रतीक्षा, अनेक रामभक्तों के त्याग, बलिदान तथा संघर्षों के बाद जन-जन के आराध्यदेव मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव अयोध्या में सम्पन्न हुआ।
हम सब भाग्यशाली है कि इस अलौकिक, स्वर्णिम तथा पवित्र क्षण के साक्षी बने। उन्होंने कहा कि राम हमारे रोम-रोम में बसे है, श्री राम हमारी आस्था ही नहीं अपितु सनातन संस्कृति के भी प्रतीक है। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम के अनुकरणीय जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

मुख्यमंत्री शर्मा सोमवार को नगर निगम ग्रेटर जयपुर एवं श्रीधर्म फाउंडेशन ट्रस्ट तथा जयपुर व्यापार महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित श्री रामलला दीपोत्सव कार्यक्रम में आमजन को संबोधित कर रह थे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिस संकल्प के साथ 2014 में आपने चुना, वह आज साकार हुआ। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिए यह गर्व की बात है कि यहां के बंशी पहाड़पुर के पत्थरों से भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है।
शर्मा ने कहा कि वीरभूमि राजस्थान के अनेक कारसेवकों ने इस महायज्ञ में अपने प्राणों की आहुती दी है। मैं खुद को भी सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे भी कारसेवा में अयोध्या जाने का सुअवसर प्राप्त हुआ था और आज प्रभु श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के इस ऐतिहासिक और गौरवशाली क्षण का साक्षी बना हूं। 
श्री शर्मा ने इस अवसर पर आयोजित दीपोत्सव में दीप प्रज्वलित किया। साथ ही, आयोजित ड्रोन शो तथा आतिशबाजी कार्यक्रम में भी भाग लिया।
 
कार्यक्रम के दौरान सांसद रामचरण बोहरा, नगर निगम ग्रेटर महापौर श्रीमती सौम्या गुर्जर, उपमहापौर पुनीत कर्नावट सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।
खाटूश्याम जी मंदिर में दर्शन किए
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष में सोमवार को सीकर के खाटूश्याम जी मंदिर में दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली और मानव कल्याण के लिए प्रार्थना की। इस दौरान उनकी धर्मपत्नी श्रीमती गीता शर्मा भी साथ रही।

मुख्यमंत्री मंदिर परिसर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतर्गत आयोजित कीर्तन कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस दौरान श्री शर्मा ने उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए प्रभु श्री रामलला की दिव्य प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं दी।
शर्मा ने इस अवसर पर आयोजित दीपोत्सव में दीप प्रज्वलित किया। साथ ही, आयोजित आतिशबाजी कार्यक्रम में भी भाग लिया। इस दौरान श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान तथा अन्य सदस्यों ने मुख्यमंत्री का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

कार्यक्रम के दौरान सीकर सांसद स्वामी सुमेधानन्द सरस्वती, नगरीय विकास राज्य मंत्री एवं श्रीमाधोपुर विधायक झाबर सिंह खर्रा,  धोद विधायक गोरधन वर्मा, खण्डेला सुभाष मील, पूर्व विधायक सीकर रतन लाल जलधारी, पूर्व विधायक नीमकाथाना प्रेम सिंह बाजौर, संभागीय आयुक्त सीकर डॉ. मोहन लाल यादव, पुलिस महानिरीक्षक सत्येन्द्र सिंह, जिला कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी,पुलिस अधीक्षक अनिल परिस देशमुख,अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर सीकर हेमराज परिडवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Must Read: जहां एक तरफ सब फ्री दे रही है सरकार तो वहीं पेट्रोल और डीजल की कीमत पर क्यों चुप है सरकार और सरकार के नुमाइंदे

पढें राज्य खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :