जांच कर खोलेगी परतें: दलितों को कुचलने के मामले को लेकर भाजपा आक्रामक, जांच कमेटी का गठन

दलितों को कुचलने के मामले को लेकर भाजपा आक्रामक, जांच कमेटी का गठन
jp nadda
Ad

Highlights

नागौर के कुचामन (Kuchaman) में तीन दलितों को बर्बरतापूर्ण वाहन से कुचलने के मामले को लेकर भाजपा ने गहलोत सरकार को घेरा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्य में ऐसी जघन्य हत्याएं, दलित उत्पीड़न, महिलाओं पर अत्याचार और जंगलराज के बीच कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। 

जयपुर | राजस्थान में भाजपा ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ 2 सितंबर को परिवर्तन यात्रा के जरिए मोर्चा खोलने से पहले दलितों पर सामने आए अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर भी मोर्चा खोल दिया है। 

दरअसल, नागौर के कुचामन (Kuchaman) में तीन दलितों को बर्बरतापूर्ण वाहन से कुचलने के मामले को लेकर भाजपा ने गहलोत सरकार को घेरा है। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्य में ऐसी जघन्य हत्याएं, दलित उत्पीड़न, महिलाओं पर अत्याचार और जंगलराज के बीच कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। 

ऐसे में नड्डा ने घटना की जांच के लिए पार्टी सांसदों की एक समिति का गठन किया है।  यह समिति घटना स्थल का दौरा करेगी तथा अपनी रिपोर्ट शीघ्र ही नड्डा को सौंपेगी।

कमेटी में यूपी के पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद बृजलाल, सांसद कान्ता कर्दम, रंजीता कोली और डॉ सिकन्दर कुमार को शामिल किया गया है। 

आपको बता दें कि दो दिन पूर्व प्रदेश के डीडवाना-कुचामन जिले में तीन दलित युवकों को बदमाशों ने गाड़ी से कुचल चल दिया था। 

जिसमें दो की मौत हो गई है जबकि, तीसरे को गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया था। घायल अभी भी जिंदगी के लिए मौत से जंग लड़ रहा है।

ये वारदात कुचामन सिटी के राणासर गांव के पास हुई थी। बदमाश तीनों युवकों को कुचलने के बाद मौके से फरार हो गए थे। 

2 सितंबर से शुरू हो रही है भाजपा की परिवर्तन यात्रा

आपको बता दें कि, राजस्थान में आगामी चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रही है। 
 
ऐसे में राजस्थान भाजपा 2 सितंबर से प्रदेश में ’परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत कर है। 

ये यात्रा प्रदेश की चारों दिशाओं से अलग-अलग दिन शुरू होगी जिसका श्रीगणेश जेपी नड्डा रणथम्भौर के त्रिनेत्र गणेशजी से करेंगे। 

इसके अगले दिन 3 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दूसरी परिवर्तन यात्रा को बेणेश्वर धाम डूंगरपुर से हरी झंडी दिखाएंगे।

4 सितंबर को केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीसरी परिवर्तन यात्रा को रामदेवरा जैसलमेर से रवाना करेंगे। 

इसके बाद 5 सितंबर को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी गोगामेडी हनुमानगढ़ से चौथी परिवर्तन यात्रा की शुरूआत करेंगे।

Must Read: फेरों के मंत्रों की जगह गाली-गलौच और आहुतियों की जगह चले लांत-घुंसे, दूल्हे को किया अर्द्धनग्न

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :