BJP की सियासी चाल: सांसद रमेश बिधूड़ी को सौंपी टोंक विधानसभा की जिम्मेदारी, सचिन पायलट के बिगाड़ सकते हैं समीकरण

सांसद रमेश बिधूड़ी को सौंपी टोंक विधानसभा की जिम्मेदारी, सचिन पायलट के बिगाड़ सकते हैं समीकरण
Ramesh Bidhuri - Sachin Pilot
Ad

Highlights

सचिन पायलट अभी तक टोंक से आसान उड़ान भरते नजर आए हैं, लेकिन अब यहां के गुर्जरों को भाजपा के पाले में करने के लिए जो बाण भाजपा आलाकमानों से छोड़ा है वह कांग्रेस के चुनावी समीकरण को बिगाड़ भी सकता है। 

जयपुर  |  संसद के विशेष सत्र में लोकसभा में चर्चा के दौरान बसपा सांसद दानिश अली पर शब्दों के बाण चलाते हुए अमर्यादित टिप्पणी करने वाले सांसद रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) अब भाजपा के लिए राजस्थान में बड़ी जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे।

भारतीय जनता पार्टी के आलाकमानों ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) की सीट टोंक पर सियासी चाल चलते हुए रमेश बिधूड़ी को चुनाव प्रभारी बनाया है।

भाजपा अपने दो तेज-तर्रार गुर्जर सांसद रमेश बिधूड़ी और सुखबीर जौनापुरिया के सहारे सचिन पायलट को टोंक में घेरने की रणनीति पर आगे बढ़ रही है। 

जयपुर में विधूड़ी की सीपी जोशी के साथ चुनावी चर्चा

दरअसल, भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी बुधवार को जयपुर दौरे पर आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के साथ विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा की। 

दोनों के बीच भाजपा कार्यालय में हुई समन्वय बैठक में टोंक जिले को लेकर चुनावी तैयारियों पर विस्तार से बातचीत हुई। 

बिधूड़ी को भाजपा हाईकमान ने राजस्थान में गुर्जर समुदाय को साधने के लिए गुर्जर चेहरे के तौर पर टोंक की जिम्मेदारी सौंपी है। 

बता दें कि अभी टोंक से सचिन पायलट कांग्रेस के विधायक है और वे भी गुर्जर समुदाय से आते हैं। ऐसे में भाजपा ने टोंक की जिम्मेदारी रमेश बिधूड़ी को दी है। 

भाजपा ने राजस्थान में कांग्रेस के दूसरे सबसे दिग्गज नेता कहे जाने वाले सचिन पायलट को उनके ही गढ़ में घेरने की रणनीति बनाने के लिए बिधूड़ी के जरिए बड़ा दांव खेला है। 

गौरतलब है कि टोंक विधानसभा सीट पर अल्पसंख्यक और गुर्जर मतदाताओं की बड़ी संख्या है। 

यहीं कारण रहा है कि सचिन पायलट अभी तक टोंक से आसान उड़ान भरते नजर आए हैं, लेकिन अब यहां के गुर्जरों को भाजपा के पाले में करने के लिए जो बाण भाजपा आलाकमानों से छोड़ा है वह कांग्रेस के चुनावी समीकरण को बिगाड़ भी सकता है। 

भाजपा ने बिधूड़ी को दिया कारण बताओ नोटिस

संसद में रमेश बिधूड़ी की दानिश अली पर की गई अमर्यादित टिप्पणी की खूब आलोचना हुई थी। खुद भाजपा ने उन्हें कारण बताओ नोटिस तक जारी किया था।

बिधूड़ी की अमर्यादित बयानबाजी के मामले की जांच अभी चल ही रही है। 

पिछले गुरुवार को ही संसद में चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली पर निशाना साधते हुए सांसद दानिश को आतंकी तक कहा था, जिसके बाद विपक्षी नेताओं ने भाजपा सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

Must Read: अलमारी ने उगला खजाना तो शेखावत ने कर दिया फायर, कहा- भ्रष्टाचार की सारी हदें पार

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :