ब्रिटिश पार्लियामेंट : विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी से ब्रिटिश हाई कमीशन का प्रतिनिधि मंडल मिला

विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव देवनानी से ब्रिटिश हाई कमीशन का प्रतिनिधि मंडल मिला
Vasudev Devnani
Ad

Highlights

देवनानी ने प्रतिनिधिमंडल में शामिल ब्रिटिश हाई कमिशन में डीसीएच  स्टीव हैकलिग और ब्रिटिश हाई कमिशन में ही राजनीतिक सलाहकार श्रीमती एमी रनिनगा का स्वागत किया

जयपुर । राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव देवनानी से विधानसभा में ब्रिटिश हाई कमीशन के दो सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने शिष्टाचार मुलाकात की। 

वासुदेव देवनानी से ब्रिटिश हाई कमीशन का प्रतिनिधि मंडल मिला

 
देवनानी ने प्रतिनिधिमंडल में शामिल ब्रिटिश हाई कमिशन में डीसीएच  स्टीव हैकलिग और ब्रिटिश हाई कमिशन में ही राजनीतिक सलाहकार श्रीमती एमी रनिनगा का स्वागत किया ।

वासुदेव देवनानी से ब्रिटिश हाई कमीशन का प्रतिनिधि मंडल मिला

 
 देवनानी ने राजस्थान विधानसभा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है। विधानसभा के सदन में पक्ष और प्रतिपक्ष के सदस्यगण जनहित के मुद्दों पर स्वस्थ परिचर्चा करते हैं।
जन समस्याओं  के निस्तारण के लिए कानूनों का निर्माण करते हैं। विधानसभा में राजनीतिक आख्यान संग्रहालय का निर्माण किया गया है, जिसमें राजस्थान निर्माण और राजस्थान के राजनीतिक परिदृश्य को जीवन्त प्रदर्शित किया गया है।
 
ब्रिटिश पार्लियामेंट दल ने राजस्थान विधानसभा के बारे में बारीकी से जानकारी ली। दल के सदस्यों ने ब्रिटेन की पार्लियामेंट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने ऊर्जा, शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की जानकारी भी दी। संसद संवाद कार्यक्रम की चर्चा करते हुए ब्रिटिश दल ने राजस्थान विधानसभा के प्रतिनिधि मंडल को ब्रिटिश पार्लियामेंट में आने का आमंत्रण दिया।
वासुदेव देवनानी ने कहा कि विधानसभा का दल ब्रिटिश पार्लियामेंट में आकर वहां के कार्य प्रणाली और तकनीक का अध्ययन करें। इससे दोनों सदनों में एक दूसरे के नवाचारों की जानकारी का आदान-प्रदान हो सकेगा और सदनों में लोकतंत्र की चर्चा मजबूत हो सकेगी। इस मौके पर राजस्थान विधानसभा के प्रमुख सचिव  महावीर प्रसाद शर्मा भी मौजूद थे।  

Must Read: राजेन्द्र राठौड़ का हमला, कहा- कांग्रेस राज में परीक्षाओं की पवित्रता भंग, अब भर्तियां माफियाओं के संरक्षण में

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :