Rajasthan: इस्कॉन बूंदी केंद्र ने निकाली जनजागरण यात्रा, हुआ भव्य संकीर्तन

इस्कॉन बूंदी केंद्र ने निकाली जनजागरण यात्रा, हुआ भव्य संकीर्तन
Ad

Highlights

इस मौके पर महंत देवेंद्र गिरी महाराज ने श्री जगन्नाथ, श्री बलभद्र और बहन सुभद्रा की प्रतिमाओं की अगवानी की और आरती उतारकर प्रसाद वितरित किया।

बूंदी, 2 जून 2024 - इस्कॉन केंद्र बूंदी द्वारा आयोजित श्री जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव को लेकर जनजागरण यात्रा का आयोजन किया गया। इस क्रम में शनि मंदिर जंगम की बगीची में बूंदी केंद्र प्रभारी प्रवीण नायक प्रभु जी के नेतृत्व में भव्य संकीर्तन हुआ।

जंगम बगीची के महंत देवेंद्र गिरी जी महाराज ने श्री जगन्नाथ, श्री बलभद्र और बहन सुभद्रा की प्रतिमाओं की अगवानी की और उनकी आरती उतारी। इस्कॉन श्री जगन्नाथ रथ यात्रा समिति के सहसंयोजक और प्रवक्ता पुरुषोत्तम पारीक ने बताया कि इस्कॉन बूंदी केंद्र में गजेंद्रपति विष्णु दास प्रभु जी ने भागवत पर प्रवचन दिए और भगवत गीता के मर्म को विस्तार से समझाया।

उप सहसंयोजक बूंदी केंद्र प्रभारी प्रवीण नायक प्रभु जी के नेतृत्व में शनि मंदिर पर सहसंयोजक भावना हाड़ा, दिलीप शर्मा, संदीप सोनी और रितेश अग्रवाल की भजन मंडली ने संकीर्तन किया। भजन मंडली ने संकीर्तन के साथ नृत्य करके भगवान को रिझाया।'

इस मौके पर महंत देवेंद्र गिरी महाराज ने श्री जगन्नाथ, श्री बलभद्र और बहन सुभद्रा की प्रतिमाओं की अगवानी की और आरती उतारकर प्रसाद वितरित किया।

सामाजिक कार्यकर्ता और प्रमुख व्यवसायी सत्यप्रकाश नुवाल, सूरज राठौड़, शिक्षाविद मुक्ति दत्त शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिकों, भक्त जनों और श्रद्धालुओं ने संकीर्तन में भाग लिया और महा आरती में शामिल होकर भगवान का प्रसाद ग्रहण किया।

इस आयोजन से पूरे क्षेत्र में धार्मिक और सांस्कृतिक माहौल का संचार हुआ और भक्तों में अपार उत्साह देखने को मिला।

Must Read: आरएएस मुख्य परीक्षा-2023 में शामिल करने के लिए लगे सभी स्थगन प्रार्थना पत्र खारिज

पढें ज़िंदगानी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :