बूंदी: श्री राधा कृष्ण मंदिर में श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का भव्य स्वागत

श्री राधा कृष्ण मंदिर में श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का भव्य स्वागत
राधा कृष्ण मंदिर में जगन्नाथ रथ यात्रा का स्वागत
Ad

बूंदी, 22 जून 2024। श्री राधा कृष्ण मंदिर सुदामा सेवा संस्थान वृद्धाश्रम एवं वात्सल्य धाम (आसरा) में शनिवार को श्री जगन्नाथ, श्री बलभद्र और बहन सुभद्रा की प्रतिमाओं से विराजित रथ का भव्य स्वागत और अगवानी की गई। इस आयोजन का नेतृत्व संस्थान के संरक्षक और विधायक हरिमोहन शर्मा तथा अध्यक्ष राघव शर्मा ने किया।

इस्कॉन बूंदी की श्री जगन्नाथ रथ यात्रा समिति के सहसंयोजक और प्रवक्ता पुरुषोत्तम पारीक ने जानकारी दी कि समिति के उपसंयोजक और बूंदी केंद्र प्रभारी प्रवीण नायक, सहसंयोजक पुरुषोत्तम पारीक, अमित गौतम, विजय भटनागर, दिलीप शर्मा, और पंडित ओम प्रकाश शर्मा ने श्री जगन्नाथ, श्री बलभद्र, और बहन सुभद्रा के सुसज्जित विमान को ढोल नगाड़ों के साथ लेकर श्री राधा कृष्ण मंदिर पहुंचाया।

यहां सुदामा सेवा संस्थान के संरक्षक और विधायक हरिमोहन शर्मा, अध्यक्ष राघव शर्मा, समाजसेवी गिरधर शर्मा, और संस्थान से जुड़े मनीष गौतम, रामप्रकाश, और सरिता ने स्वागत कर आरती उतारकर अगवानी की। इस मौके पर विधायक हरिमोहन शर्मा ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि संस्थान में श्री जगन्नाथ स्वामी अपने भाई श्री बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ पधारे हैं। उन्होंने बूंदी शहर में 13 जुलाई को निकलने वाली श्री जगन्नाथ रथ यात्रा को सफल बनाने के लिए शहरवासियों को आमंत्रित किया।

इस अवसर पर सामूहिक संकीर्तन और भागवत चर्चा का आयोजन भी हुआ। कार्यक्रम में विश्व ब्राह्मण संगठन के जिला अध्यक्ष पंडित ओमप्रकाश तलवास, महामंत्री चंद्रशेखर शर्मा, सुरेश शर्मा, एडवोकेट संजय शर्मा, लोकेश सुखवाल सहित आश्रम में रह रहे वृद्ध महिला एवं पुरुषों ने भाग लिया।

सभी ने सामूहिक रूप से "हरे कृष्ण हरे कृष्ण, कृष्ण कृष्ण हरे हरे; हरे राम हरे राम, राम राम हरे हरे" और "रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीताराम" के भजन गाकर भगवान को रिझाया। संध्या आरती के पश्चात भगवान को मेवा मिष्ठान का भोग लगाकर प्रसाद ग्रहण किया गया और सभी को शीतल पेय पिलाया गया।

कार्यक्रम ने न केवल धार्मिक उत्साह को बढ़ाया बल्कि समाज के सभी वर्गों को एकजुट होकर धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

Must Read: बूंदी में रानी रोहिणी राजपूत महिला फाउंडेशन ने श्री जगन्नाथ, श्री बलभद्र, बहन सुभद्रा की प्रतिमाओं का पुष्प वर्षा से स्वागत किया

पढें ज़िंदगानी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :