परिवहन विभाग और रोडवेज की समीक्षा बैठक: रोडवेज में चलेगा स्वच्छता अभियान

रोडवेज में चलेगा स्वच्छता अभियान
Review meeting of Transport Department and Roadways
Ad

Highlights

श्रीमती गुहा मंगलवार को शासन सचिवालय में परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग और रोडवेज के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता कर रही थी 

जयपुर । परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं रोडवेज अध्यक्ष श्रीमती श्रेया गुहा ने रोडवेज में सफाई व्यवस्था को और अधिक दुरुस्त करने के लिये नियमित रूप से स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिये हैं।

श्रीमती श्रेया गुहा ने  कहा कि इससे यात्रियों को बेहतर परिवहन सेवाएं मिल सकेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की बेहतर सर्विस डिलीवरी की मंशा के तहत यात्रियों की शिकायतों के लिये ऑनलाइन मॉनिटरिंग प्रणाली विकसित कर इनके त्वरित समाधान किया जाए। 
 
श्रीमती गुहा मंगलवार को शासन सचिवालय में परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग और रोडवेज के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता कर रही थी।
श्रीमती श्रेया गुहा ने कहा कि निगम के जोनल प्रबंधक आगार, वर्कशॉप तथा बस स्टैण्ड्स का नियमित निरीक्षण कर साफ-सफाई व्यवस्था, कार्मिकों की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करें।
इस अभियान की हर तिमाही में समीक्षा की जाएगी। उन्होंने निगम से संबंधित शिकायतों के लम्बित प्रकरणों का अविलम्ब निस्तारण करने के निर्देश दिये। साथ ही, निगम की कंडम बसों की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर उनकी समयबद्ध नीलामी के भी निर्देश दिये।
 
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने परिवहन विभाग में ई-फाईलिंग की प्रगति और फाइलों के निस्तारण में लगने वाले औसत समय की भी समीक्षा की। साथ ही फिटनेस प्रणाली में अनियमिताओं को दूर करने के लिए राज्य के किसी भी जिले में फिटनेस सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए रोडमैप तैयार करने के भी निर्देश दिये।
श्रीमती श्रेया गुहा ने सड़क सुरक्षा के प्रति जनजागरुकता लाने के लिये नवाचारों को अपनाने और प्रशिक्षण पर जोर दिया। उन्होंने आमजन को राहत प्रदान करने के लिये संर्पक पोर्टल पर मिलने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश भी दिये। श्रीमती गुहा ने परिवहन विभाग से संबंधित सौ दिवसीय कार्ययोजना, बजट घोषणाओं और मुख्य सचिव द्वारा प्रदत्त निर्देशों की क्रियान्विति के संबंध में प्रगति की भी समीक्षा की।
 
इस अवसर पर परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोडा, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त (प्रर्वतन) श्रीमती रंजीता गौतम, रोडवेज की कार्यकारी निदेशक श्रीमती अनीता मीना सहित उच्च अधिकारी मौजूद रहे।

Must Read: पूर्व IPS केसर सिंह शेखावत BJP में शामिल, कहा- अब पीएम मोदी के नेतृत्व में करूंगा जनता की सेवा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :