लोकसभा चुनाव-2024: घर-घर देकर दस्तक की जा रही मनुहार, जरूर करें मतदान

घर-घर देकर दस्तक की जा रही मनुहार, जरूर करें मतदान
घर-घर देकर दस्तक की जा रही मनुहार
Ad

Highlights

हवामहल विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी डॉ. सरिता शर्मा ने सोमवार को क्षेत्र के कई इलाकों का दौरा |

सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती मुक्ता राव ने भी क्षेत्र के इलाकों में दौरा |

जयपुर | आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्येक मतदाता की सक्रिय भागीदारी एवं शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना में जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में घर घर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही मतदाताओं को वोटर इंफॉर्मेशन स्लिप एवं वोटर गाइड का वितरण भी किया जा रहा है।

हवामहल विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी डॉ. सरिता शर्मा ने सोमवार को क्षेत्र के कई इलाकों का दौरा कर। मतदाताओं को वोटर इंफॉर्मेशन स्लिप एवं वोटर गाइड के वितरण व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान डॉ. सरिता शर्मा ने बताया कि हवामहल विधानसभा क्षेत्र में घर-घर दस्तक देकर 1 लाख 10 हजार 716 वोटर इंफॉर्मेशन स्लिप एवं 25 हजार 317 वोटर गाइड का वितरण किया जा चुका है। इस दौरान नव मतदाताओं एवं उनके परिजनों द्वारा मतदान संकल्प पत्र भरवाकर मतदान की शपथ दिलाई जा रही हैं। वहीं, मंगलवार से मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए सतरंगी सप्ताह का आगाज किया जाएगा।

सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती मुक्ता राव ने भी क्षेत्र के इलाकों में दौरा कर मतदाताओं को वोटर इंफॉर्मेशन स्लिप एवं वोटर गाइड वितरण कार्य का औचक निरीक्षण किया गया। श्रीमती राव ने बताया कि मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए बीएलओ घर-घर जाकर जागरूक कर रहे हैं साथ ही वीएचए, केवाईसी, सक्षम एवं सी-विजिल जैसे जरूरी एप की जानकारी भी मुहैया करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विगत 4 दिनों में सिविल लाइन्स विधानसभा क्षेत्र में 577 मतदाताओं ने होम वोटिंग सुविधा का लाभ उठाते हुए घर से ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। 

Must Read: जयपुर शहर में भाजपा की मंजू शर्मा की जीतीं 

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :