राजस्थान: निर्वाचन आयोग ने सभी भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की दी अनुमति

निर्वाचन आयोग ने सभी भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की दी अनुमति
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को सभी भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की अनुमति दी
Ad

Highlights

राजस्थान में निर्वाचन आयोग ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को सभी भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की अनुमति दे दी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कार्मिक विभाग को पत्र लिखा है।

राजस्थान  निर्वाचन आयोग ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को सभी भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की अनुमति दे दी है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव को पत्र लिखते हुए कर्मचारी चयन बोर्ड में भर्ती
परीक्षाओं के तहत दस्तावेज सत्यापन, पात्रता जांच और अंतिम परिणाम जारी करने की अनुमति प्रदान की है। 

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से कराई गई भर्ती परीक्षाओं की प्रक्रिया पर रोक लग गई थी, जिसकी वजह से जूनियर अकाउंटेंट, सीएचओ, सूचना सहायक, संगणक जैसी कई भर्ती परीक्षाओं के 4.16 लाख अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम और नियुक्तियों को लेकर इंतजार बढ़ता जा रहा था। 

 लोकसभा चुनाव 2024 के आचार संहिता से पहले राजस्थान में हुई विभिन्न भर्ती परीक्षाओं से जुड़े करीब 4लाख 16 हजार छात्र अपने परिणामों की बाट जो रहे हैं। इनमें  सीएचओ के 70 हजार 514, जूनियर अकाउंटेंट और तहसीलराजस्व लेखाकार के 1 लाख 35 हजार 85, सूचना सहायक के 79 हजार 382, संगणक के 85 हजार 471 और एग्रीकल्चरसुपरवाइजर के 46 हजार 65 अभ्यर्थी शामिल हैं, जिनका इंतजार अब खत्म होगा

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने इस संबंध में पत्र जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि आयोग को रुके हुए परीक्षापरिणाम को जारी करने को लेकर ऑब्जेक्शन नहीं है।  इसे लेकर किसी भी तरह का राजनीतिक लाभ न लिया जाए। इस पत्रके साथ ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को चुनाव आयोग से सभी भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने और समान पात्रतापरीक्षा का 15 गुना कट ऑफ जारी करने की अनुमति मिल गई है।

Must Read: नगरीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव का पूरा कार्यक्रम

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :