जयपुर: 1 लाख के इनामी गैंगस्टर ने पुलिस को बनाया होस्टेज

1 लाख के इनामी गैंगस्टर ने पुलिस को बनाया होस्टेज
ईनामी गैंगस्टर राकेश यादव
Ad

Highlights

इनामी गैंगस्टर को पुलिस ने मारी गोली

जयपुर की सीमा में घुसने के बाद दौलतपुरा थाने के नजदीक उसने पुलिसवालों को होस्टेज बनाकर भागने का प्रयास किया

जयपुर | जयपुर और सीकर में वारदात कर फरार हुए एक लाख रुपए के ईनामी गैंगस्टर(bounty gangster) को देर रात जयपुर पुलिस ने गोली मार दी। उसने जयपुर पुलिस के इंस्पेक्टर को गन प्वाइंट(gun point) पर लिया था, पुलिस की रिवाल्वर(revolver) छीनी थी और भागने का प्रयास किया था। इस प्रयास में पुलिसवालों ने उसके पैर में गोली मार दी। उसे अब एसएमएस अस्पताल(SMS Hospital) में भर्ती कराया गया है।
गैंगस्टर पर दो मर्डर समेत कई अन्य गंभीर केस दर्ज हैं। वह सीकर में पुलिस का हिस्ट्रीशीटर(historysheeter) है। जयपुर, सीकर और कई शहरों में वारदतें कर चुका है। असम में फरारी काटने के दौरान पुलिस ने उसे अरेस्ट किया है। मामला विद्याधर नगर थाना क्षेत्र का है।
आसाम से  जयपुर लाते समय हुआ घटनाक्रम

फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम के बारे में पुलिस अधिकारी जानकारी देने से बच रहे हैं। लेकिन पिछली जानकारी के अनुसार यह सामने आया है कि राकेश यादव के बारे में किसी सूचना के बाद पुलिस ने उसे आसाम से पकड़ा था। उसे वहां से पुलिस जीप में जयपुर लाया जा रहा था।
जयपुर की सीमा में घुसने के बाद दौलतपुरा थाने के नजदीक कल रात उसने पुलिसवालों को होस्टेज(hostage) बनाकर भागने का प्रयास किया था। पुलिस पर फायर करने की भी सूचना है। जवाबी फायरिंग(retaliatory firing) में पुलिस ने उसे गोली मार दी। गोली मारने के लिए पैर को एम(Aim) किया गया और अब वह एसएमएस(SMS) अस्पताल में भर्ती है।
जौहरी द्वारा रंगदारी नहीं देने पर बेटे को मारी गोली
असल में जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में राकेश यादव ने एक साल पहले बड़ी वारदात की थी। एक नामी ज्वेलर(Famous Jeweler) से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी। लेकिन जब ज्वेलर ने इस मामले में पुलिस की मदद मांगी और थाने में शिकायत की तो राकेश यादव ने ज्वेलर(jeweler) को देख लेने की धमकी दी थी। उसके बाद रेंकी कर उसके बेटे को गोली मार दी थी। उसके बाद राकेश फरार हो गया था।
राकेश यादव पर जयपुर ग्रामीण इलाके में सामोद थाना क्षेत्र मे सामोद गांव के ही एक सरपंच की हत्या का भी आरोप है। हत्या कर वह फरार हो गया था। वह सीकर जिले के माधोपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर(historysheeter) है। उसके उपर दर्ज तमाम मामलों में अब उसे जेल भेजने की तैयारी है।

Must Read: विधायक लोढ़ा बोले- सिरोही का परिवार की तरह ध्यान रखूंगा

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :