उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी: विधानसभा क्षेत्र विद्याधर नगर में 18 करोड़ की लागत के तीन उच्च जलाशयों का शिलान्यास

विधानसभा क्षेत्र विद्याधर नगर में 18 करोड़ की लागत के तीन उच्च जलाशयों का शिलान्यास
deputy cm diya kumari
Ad

Highlights

इस अवसर पर जलदाय मंत्री ने उपमुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने बजट में जलदाय विभाग को 15 हजार करोड़ रूपए दिए है इससे हर घर नल पहुंचाने के कार्य में तेजी आएगी। 

जयपुर । उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी एवं जलदाय मंत्री  कन्हैया लाल चौधरी ने शुक्रवार को विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के नींदड ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र के लिए तीन उच्च जलाशयों का शिलान्यास किया।

deputy cm diya kumari

इसके अंतर्गत लगभग 18 करोड़ रूपए की लागत से नींदड, कबीर आश्रम और माचड़ा हनुमान मंदिर क्षेत्र में उच्च जलाशय बनाए जाएंगे। इन उच्च जलाशयों के पूर्ण होने पर क्षेत्र की लगभग एक लाख तेरह हजार आबादी को स्वच्छ एवं निर्बाध जल आपूर्ति सुनिश्चित होगी। 
 
उपमुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार गरीब, युवा , अन्नदाता एवं नारी सहित सभी वर्गों का ध्यान रखकर योजनाओं को धरातल पर उतार रही है।
सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट में सभी वर्गों को लाभ दिया गया है। उन्होंने कहा कि बजट में की गई घोषणाओं को यथाशीघ्र धरातल पर उतारने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध होकर काम कर रही हैं। 
 
इस अवसर पर जलदाय मंत्री ने उपमुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने बजट में जलदाय विभाग को 15 हजार करोड़ रूपए दिए है इससे हर घर नल पहुंचाने के कार्य में तेजी आएगी। 
 
आंगनबाड़ी केन्द्र एवं विद्यालय का किया निरीक्षणउपमुख्यमंत्री ने नींदड गांव में आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आंगनबाडी में आने वाले बच्चों, उसमें पढ़ाई जाने वाली पुस्तकों एवं पोषाहार के संबंध में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नींदड का निरीक्षण कर स्कूल स्टॉफ एवं छात्राओं से संवाद किया । 
 
बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि किये जाने से खुश नींदड की आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने उपमुख्यमंत्री का आभार जताते हुए उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट किया। 
 
गौरतलब है कि बीसलपुर पृथ्वीराज नगर पेयजल योजना के तहत विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में आठ पानी की टंकिया बनाई जानी है। जिनमे से 6 का काम शुरू हो चुका है, शेष दो टंकियों के लिए भूमि उपलब्ध होते ही इनका निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा।

Must Read: खाटूश्याम जी जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस ट्रेलर से टकराई, कई घायल

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :