भीलवाड़ा में खौफनाक वारदात: नाबालिग को भट्टी में जलाया, जले अवशेष और कड़े से हुई पहचान, भाजपा ने गठित की जांच कमेटी

नाबालिग को भट्टी में जलाया, जले अवशेष और कड़े से हुई पहचान, भाजपा ने गठित की जांच कमेटी
Ad

Highlights

बारिश के समय यह भट्‌टी नहीं जलाई जाती है लेकिन  भट्टी को जलता हुआ देख लोगों को शक हुआ तो लोग वहां पहुंचे तो बच्ची के जूते पड़े मिले। इसी के साथ जब भट्टी में देखा गया तो वहां नाबालिग का चांदी का कड़ा और हड्‌डी के टुकड़े मिले। ऐसे में शक होने पर ग्रामीणों ने रात में ही कुछ कालबेलिया लोगों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। 

भीलवाड़ा | राजस्थान के भीलवाड़ा में 15 साल की नाबालिग बच्ची के साथ हुई खौफनाक घटना के बाद गहलोत सरकार और राजस्थान की कानून व्यवस्था फिर से सवालों के घेरे में आ गई है। 

इस मामले को लेकर भाजपा ने फिर से अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। 

इस खौफनाक घटना को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) ने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि- भीलवाड़ा में रात को जो घटना घटित हुई है, वह सब को हिला देने वाली है। 

एक 15 साल की बच्ची के साथ दुराचार करके उसको अवैध कोयला की भट्ठी में डालकर जिंदा जला देना, राख कर देना मैं सोचता हूं ऐसी घटना देशभर में कहीं नहीं होती है।

दरअसल, भीलवाड़ा में एक नाबालिग बच्ची से पहले गैंगरेप किया गया और आरोपियों ने उसकी हत्या कर उसको कोयला भट्‌टी में जला दिया।

 भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी गुरूवार को श्रीगंगानगर दौरे पर रहे, यहां पर उन्होंने भीलवाड़ा की कोटडी तहसील में 15 साल बी बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसे भट्टी में जला देने की घटना पर कडा आक्रोश जताते हुए कहा, यह घटना सबको हिला देने वाली है।

देशभर में ऐसी घटना कहीं नहीं हुई होगी, राजस्थान इस प्रकार की घटनाओं से कलंकित हो रहा है। मुख्यमंत्री गहलोत को शर्म के मारे इस्तीफा दे देना चाहिए, उनसे गृह मंत्रालय नहीं संभल रहा तो इस प्रकार कुर्सी से क्यों चिपके हुए है। 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा  बच्ची के परिवार वाले जब पुलिस के पास मदद मांगने गए तो मदद के बजाए उलटे सीधे सवाल पूछकर उन्हें परेशान किया गया।

BJP ने बनाई कमेटी

भीलवाड़ा में नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या मामले में राजस्थान भाजपा ने एक कमेटी का गठन किया है। 

यह कमेटी घटना स्थल पर जाकर जांच करेगी। कमेटी में विधायक अनिता भदेल, महिला मोर्चा की अध्यक्ष रक्षा भंडारी व पूर्व विधायक अतर सिंह भडाना को शामिल किया गया है।

दिल दहलाने वाली वारदात ने सभी को हैरान कर दिया

जानकारी के अनुसार, भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार रात को इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया। 

बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह 8 बजे 15 साल की एक नाबालिग लड़की बकरियां चराने घर से निकली थी। 

शाम को करीब 3 बजे बकरियां तो घर वापस लौट आईं, लेकिन नाबालिग घर नहीं पहुंची। 

घबराए परिवारजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। 

परिवारजनों और ग्रामीणों ने नाबालिग को करीब 10 बजे गांव के बाहर कालबेलियों के डेरे में कोयला बनाने की एक भट्‌टी में जलते हुए पाया। 

दरअसल, बारिश के समय यह भट्‌टी नहीं जलाई जाती है लेकिन  भट्टी को जलता हुआ देख लोगों को शक हुआ तो लोग वहां पहुंचे तो बच्ची के जूते पड़े मिले। 

इसी के साथ जब भट्टी में देखा गया तो वहां नाबालिग का चांदी का कड़ा और हड्‌डी के टुकड़े मिले। 

ऐसे में शक होने पर ग्रामीणों ने रात में ही कुछ कालबेलिया लोगों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। 

इन पकड़े गए तीन आरोपियों ने पुलिस के सामने नाबालिग के साथ गैंगरेप और जलाने की बात कबूल ली। 

पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए रात में ही मौके पर फोरेंसिक टीम बुलाई और क्षेत्र की बारीकी से जांच की।

इस घटना को लेकर एसपी आदर्श सिद्धू का कहना है कि एक नाबालिग की हत्या कर उसे जलाया गया है। चार लोगों का नाम सामने आया, जिसमें से 3 को डिटेन कर लिया गया है। रेप की आशंका से भी नकारा नहीं जा सकता है, लेकिन इसकी जांच की जा रही है। 

Must Read: यहां नए चेहरों को मौका तो यहां रिपीट होंगे पुराने उम्मीदवार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :