नारी शक्ति : नारी शक्ति वंदन अधिनियम से महिलाओं का होगा राजनीतिक सशक्तिकरण

नारी शक्ति वंदन अधिनियम से महिलाओं का होगा राजनीतिक सशक्तिकरण
नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण
Ad

Highlights

 पटेल ने कहा कि पात्र वंचितों को  जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए जिससे अंतिम व्यक्ति का जीवन सुगम होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि योजनाओं का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार  करें और पात्र वंचित परिवारों को योजनाओं से जोड़कर लाभ दें

जयपुर । जोधपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र लूणी की ग्राम पंचायत पाल में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के संवाद का सीधा प्रसारण किया गया। कार्यक्रम संसदीय कार्य,विधि और न्याय मंत्री  जोगाराम पटेल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ।

 जोगाराम पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने महिलाओं के लोकसभा एवं विधानसभा में उचित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम के सौगात दी है। जिससे देश की आधी आबादी का  राजनीतिक सशक्तिकरण होगा।

लखपति दीदी योजना से महिलाओं को मिलेंगे आजीविका के नए अवसर
संसदीय कार्य,विधि और न्याय मंत्री ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही लखपति दीदी योजना के माध्यम से आने वाले समय में प्रदेश की महिलाएं सामाजिक,आर्थिक एवं राजनीतिक दृष्टि से मजबूत होंगी। इस पहल से महिलाओं के कौशल विकास के साथ ही उन्हें आजीविका के नवीन साधन उपलब्ध हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में महिलाओं की महती भूमिका होगी।

पात्र वंचितों को मिले जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ
 पटेल ने कहा कि पात्र वंचितों को  जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए जिससे अंतिम व्यक्ति का जीवन सुगम होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि योजनाओं का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार  करें और पात्र वंचित परिवारों को योजनाओं से जोड़कर लाभ दें।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Must Read: पहली बार किसी विधानसभा चुनाव की PM को कमान, BJP की हताशा का प्रमाण है...

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :