नितिन गडकरी बोले : राजस्थान में नेशनल हाइवे पर उतर रहे विमान, बिछ गया सड़कों का जाल, अब आएगा रोजगार

राजस्थान में नेशनल हाइवे पर उतर रहे विमान, बिछ गया सड़कों का जाल, अब आएगा रोजगार
Nitin Gadkari
Ad

Highlights

गोगामेड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने प्रदेश को 3 आरओबी की सौगात दी। उन्होंने कहा कि 23-24 में 41 हजार करोड़ की लागत से 3 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं।

हनुमानगढ़ | राजस्थान में कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार रिपीट होने के दावों को फेल करने की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपनी चौथी परिवर्तन संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई। 

भाजपा की इस यात्रा को रवाना करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी पहुंचे और यात्रा के रथों को रवाना किया।

इस दौरान गोगामेड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने प्रदेश को 3 आरओबी की सौगात दी। उन्होंने कहा कि 23-24 में 41 हजार करोड़ की लागत से 3 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं।

440 करोड़ की लागत से 15 आरओबी का निर्माण हो रहा है। सेतु बंधन में 700 करोड़ की लागते से आरओबी बन रहे हैं। 

इसी के साथ उन्होंने कहा कि आज राजस्थान में इतने  शानदार एक्सप्रेस हाईवे तैयार हो चुके हैं जिन पर अब हवाई जहाज उतर रहे हैं।  राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग का नेटवर्क 4 गुना बढ़ गया है। अच्छी सड़कें बन रही हैं। 

मैं किसान का बेटा, जानता हूं हर तकलीफ

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं भी किसान का बेटा हूं और राजस्थान में किसानों की पानी की कमी की समस्या को समझता हूं।

ऐसे में मेरा मानना है कि गांव का पानी गांव में, खेत का पानी खेत में हो।

राजस्थान के 8 जिलों में पानी के लिए मेरे द्वारा भी कई प्रयास किए गए हैं। आज इन जिलों में पानी पहुंच रहा है। 

सन 1970 से पानी के लिए योजना का काम अटका था और पूरा कैनाल टूट गया था, लेकिन आज इंदिरा कैनाल का कंक्रीटीकरण करने से किसानों को फायदा हो रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार लगातार शानदार काम कर रही है।

वहीं, गोगामेड़ी से शुरू हुई भाजपा की चौथी परिवर्तन संकल्प यात्रा करीब 50 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करती हुई 18 दिनों में अलवर पहुंचेगी और इसका वहीं समापन होगा। 

Must Read: गोविन्द सिंह डोटासरा और राजेन्द्र राठौड़ आपस में भिड़े, राठौड़ ने कहा कि चूरू की धरती नाथ का बाड़ा नहीं है

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :