ड्यूटी निभाने जा रहे थे जवान: चूरू में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से पहले हादसा, पुलिसकर्मियों का वाहन ट्रक में घुसा, 6 की मौत, 1 गंभीर

चूरू में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से पहले हादसा, पुलिसकर्मियों का वाहन ट्रक में घुसा, 6 की मौत, 1 गंभीर
Accident
Ad

Highlights

हादसे का शिकार हुए पुलिस जवानों की ड्यूटी चूरू में पीएम मोदी की रैली के लिए लगाई गई थी। इसके लिए सभी जवान टाटा 407 में सवार होकर नागौर से चूरू के लिए रवाना हुए थे। तभी रविवार सुबह सुजानगढ़ के सदर थाना क्षेत्र के काणुता गांव में हादसा हो गया। 

जयपुर | विधानसभा चुनाव में लगी राजस्थान पुलिस के वाहन के साथ भीषण हादसा हो गया। 

इस हादसे में 6 जवानों की मौत हो गई है। ये हादसा राजस्थान के चूरू जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली से पहले रविवार को सुबह हुआ है। 

बताया जा रहा है कि ये हादसा तब हुआ जब पुलिस जवानों को लेकर गाड़ी नागौर से चूरू जा रही थी। 

पुलिस वाहन ने जैसे ही चूरू की सीमा में प्रवेश किया तो वाहन  अनियंत्रित होकर ट्रक में जा घुसा। 

हादसे में पांच जवानों की मौत के अलावा 1 जवान गंभीर घायल है जिसका अस्पताल में इलाज जारी है।

हादसे की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पीएम मोदी की रैली में ड्यूटी लगी थी

पुलिस के अनुसार, हादसे का शिकार हुए पुलिस जवानों की ड्यूटी चूरू में पीएम मोदी की रैली के लिए लगाई गई थी। इसके लिए सभी जवान टाटा 407 में सवार होकर नागौर से चूरू के लिए रवाना हुए थे। तभी रविवार सुबह सुजानगढ़ के सदर थाना क्षेत्र के काणुता गांव में हादसा हो गया। 

सभी जवानों की नागौर जिले के खींवसर थाने में पोस्टिंग थी और ये सभी चूरू में होने वाली पीएम की रैली में ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे।  

वाहन के आगे से उड़ गए परखच्चे

बताया जा रहा है कि ट्रक से भिड़ंत के बाद पुलिस वाहन के आगे के हिस्से के परखच्चे उड़ गए और मौके पर चीख-पुकार सुनाई देने लगी। 

हादसा देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को संभाला। लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। जिस पर सुजानगढ़ से सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। 

पुलिस ने लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद वाहन में फंसे पुलिसकर्मियों के शवों को बाहर निकाला।

1 की हालत गंभीर

जानकारी में सामने आया है कि हादसे में 6 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। जिनके शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। 

वहीं, हादसे में घायल की हालत भी गंभीर बनी हुई है। उसे नागौर जिला अस्पताल रैफर कर दिया है। 

इनकी हुई मौत

पुलिस के वाहन में कुल 7 पुलिसकर्मी सवार थे। जिनमें  रामचन्द्र एएसआई, कांस्टेबल कुम्भाराम, सुखराम, थानाराम, हैड कांस्टेबल सुखाराम की मौत हो गई। एक घायल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया 

पुलिस ने हादसे को लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आज चूरू में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी 

बता दें कि रविवार यानि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चूरू जिले के तारानगर में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। 

पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) के समर्थन में बालाजी जोहड़ के सामने जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। 

Must Read: आतंकी टुंडा की तबीयत बिगड़ी, भारी सुरक्षा में जेल से अस्पताल और फिर...

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :