राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 : बाबा बालकनाथ को चुनाव आयोग ने ​थमा दिया है आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस

बाबा बालकनाथ को चुनाव आयोग ने ​थमा दिया है आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस
baba balknath
Ad

Highlights

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तिजारा से उम्मीदवार बनाए गए अलवर के सांसद बाबा बालकनाथ को राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में जांच का सामना करना पड़ रहा है। आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के कथित उल्लंघन के लिए नोटिस। एक विवादित वीडियो सामने आने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने सोमवार को नोटिस जारी किया।

जयपुर | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तिजारा से उम्मीदवार बनाए गए अलवर के सांसद बाबा बालकनाथ को राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में जांच का सामना करना पड़ रहा है। आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के कथित उल्लंघन के लिए नोटिस। एक विवादित वीडियो सामने आने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने सोमवार को नोटिस जारी किया।

वीडियो में बालकनाथ को एक ऐसा बयान देते हुए सुना जा सकता है, जिसने चुनाव अधिकारियों और जनता के बीच नाराजगी पैदा कर दी है। उन्होंने कथित तौर पर कहा, "इस बार मतदान ऐसा होगा कि अगर किसी गांव में वोटों की संख्या 1,440 है, तो गिनती से पता चलेगा कि 1,450 वोट पड़े थे।" इस बयान का वीडियो सोमवार को सामने आया, जिसके बाद तत्काल कार्रवाई की गई।

तिजारा रिटर्निंग अधिकारी ने बाबा बालकनाथ से उनके बयान को लेकर दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा है. राजस्थान में चुनाव प्रचार तेज होने के साथ ही एमसीसी के कथित उल्लंघन ने काफी ध्यान खींचा है।

जब उनसे प्रतिक्रिया के लिए संपर्क किया गया, तो बाबा बालकनाथ ने अपने बयान का बचाव करते हुए दावा किया कि इसका उद्देश्य पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करना था। उन्होंने चुनाव अधिकारियों द्वारा उठाई गई चिंताओं को दूर करने की इच्छा का संकेत देते हुए कहा, "मैंने ये बातें सिर्फ कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए कही थीं। अगर कोई नोटिस दिया जाता है, तो मैं जवाब दूंगा।"

वीडियो विवाद आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में साज़िश और विवाद की एक नई परत जोड़ता है, जिस पर राजनीतिक विश्लेषकों और नागरिकों द्वारा समान रूप से नजर रखी जा रही है। इस चुनाव के नतीजे राज्य के राजनीतिक परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Must Read: बोले नहीं मिली हेलिकॉप्टर की परमिशन, गृह मंत्रालय ने कहा- हमने नहीं रोका

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :