MP Devji Patel Attacked in Sanchore: सांचौर के भाजपा प्रत्याशी व सांसद देवजी पटेल के साथ हाथापाई , दिखाए काले झण्डे! Video

Ad

सांचौर, 11 अक्टूबर, 2023 - भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आगामी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद कड़ी प्रतिक्रिया और सार्वजनिक विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को जब देवजी पटेल सांचौर पहुंचे तो विरोध काफी बढ़ गया और स्थानीय लोगों ने अपनी अस्वीकृति व्यक्त करने के लिए काले झंडे दिखाए। पटेल के काफिले पर भीड़ ने वाहनों पर पथराव किया, जिससे उस कार सहित खिड़कियां टूट गईं, जिसमें सांसद यात्रा कर रहे थे। देवजी पटेल की ओर से मामले की एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

यह घटना सुबह 10 बजे सांचौर के पथमेड़ा और बरसम गांवों के बीच हुई। पटेल फॉर्च्यूनर कार में यात्रा कर रहे थे, उनके साथ काफिले में दो स्कॉर्पियो भी थीं, जिनमें से एक का पिछला शीशा घटना के दौरान टूट गया था।

पहली बार विधानसभा सीट के लिए चुनाव लड़ रहे देवजी पटेल ने दिन में पथमेड़ा गौशाला का दौरा किया और विरोध शुरू होने पर सांचौर लौट रहे थे। पटेल के नाम की घोषणा के बाद से ही जनता उनकी उम्मीदवारी पर अपना असंतोष व्यक्त कर रही थी। वे काले झंडे लेकर सड़क पर खड़े हो गए और उनके नामांकन का विरोध करने के लिए एकत्र हुए।

टकराव के दौरान, पटेल ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करने के लिए कार की खिड़की नीचे कर ली, लेकिन जब ड्राइवर ने भीड़ के प्रति आक्रामक रुख अपनाया तो चीजें हिंसक हो गईं। इससे प्रदर्शनकारी भड़क गए और उन्होंने काफिले पर पथराव कर दिया, जिससे वाहनों को नुकसान पहुंचा।

सांसद पटेल ने घटना का जिक्र करते हुए कहा, "मैंने एक-दो लोगों को पहचाना। वे जिले के बाहर के हैं। एक स्विफ्ट कार ने पीछा किया और ओवरटेक कर बीच चौराहे पर खड़ी कर दी। मैंने कार एक तरफ मोड़ी और कारण पूछा, लेकिन मैंने कार की खिड़की बंद कर ली. जब गाड़ी बाहर निकाली तो पीछे से हमला हो गया.''

2009, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में जालोर-सिरोही संसदीय सीट से लगातार जीत हासिल करने वाले देवजी पटेल को अब न केवल विधानसभा चुनाव में बल्कि जनता की नाराजगी का भी सामना करना पड़ रहा है। सांचौर में राजनीतिक तनाव बढ़ने से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Must Read: भाजपा के महाअभियान के लिए सड़कों पर उतरे लोग, पीएम मोदी का भी मिला साथ, कहा- कांग्रेस के खिलाफ हुंकार भरो...

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :