राजस्थान का रण: शाम होते ही थम जाएगा शोर-शराबा, उससे पहले मोदी-शाह समेत ये बड़े नेता भरेंगे हुंकार

शाम होते ही थम जाएगा शोर-शराबा, उससे पहले मोदी-शाह समेत ये बड़े नेता भरेंगे हुंकार
Ad

Highlights

आज शाम के 6 बजे ही चुनावी शोर-शराबा थम जाएगा। ऐसे में अब तमाम राजनीतिक दल अपनी-अपनी पूरी ताकत झौंक रहे हैं। निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार मतदान के अंतिम 48 घंटे पहले प्रचार बंद हो जाएगा। 

जयपुर | Rajasthan Election 2023: राजस्थान के रण में गुरुवार को शोर-शराबे का आखिरी दिन है। 

आज शाम के 6 बजे ही चुनावी शोर-शराबा थम जाएगा। ऐसे में अब तमाम राजनीतिक दल अपनी-अपनी पूरी ताकत झौंक रहे हैं। निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार मतदान के अंतिम 48 घंटे पहले प्रचार बंद हो जाएगा। 

चुनाव से 48 घंटों से पहले प्रदेश में (Rajasthan Assembly Election- 2023) कहीं भी रोड शो, जुलूस, रैली और सभा आदि आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। 

चुनाव में हस्तक्षेप से बाहरी प्रचारकों को भी प्रदेश से बाहर जाना होगा। चुनावी भाषा में इस अवधि को ‘साइलेंस पीरियड ऑफ 48 ऑवर्स’ कहा जाता है। उसके बाद प्रत्याशी घर-घर जाकर प्रचार कर सकेंगे। 

ऐसे में आज शोर-शराबा थमने से से पहले भाजपा के तमाम बड़े नेता अलग-अलग विधानसभा सीटों पर जनसभा और रोड शो करते दिख रहे हैं। 

सूर्य की पहली किरण के साथ ही राजस्थान जीतने के लिए पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता मैदान में उतर गए हैं और रैलियों के माध्यम से सियासी माहौल बना रहे हैं। 

इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित एक दर्जन से ज्यादा केंद्रीय नेता आज चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान में डेरा डाल रहे हैं। 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12ः30 बजे आरजी स्टेडियम देवगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सुबह होटल ललित में मीडिया से रूबरू होंगे। इसके बाद निम्बाहेड़ा में जनसभा करेंगे। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी झोटवाड़ा में रोड शो और राजाखेडा में चुनावी सभा करने निकल पड़े हैं। दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से पूर्व सीएम राजे चौमहला पहुंचेंगी। पूर्व सीएम की चौमहला में आमसभा के बाद आमसभा सुलिया में होगी।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे जयपुर के हवामहल क्षेत्र में रोड शो करेंगे और इसके बाद मनोहरपुर, कोटपूतली में जन सभाओं को संबोधित करेंगे। 

इसी के साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस भी आज जयपुर के सांगानेर और आदर्श नगर क्षेत्र में रोड शो करेंगे।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहाडा, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, अलवर में जनसभा करेंगे। 

असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा विद्याध नगर और सिविल लाइन क्षेत्र में करेंगे रोड शो और सुजानगढ, चित्तौड़गढ़ में जनसभा करेंगे। 

जबकि, एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रामगंजमंडी और पीपल्दा में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, सांसद मनोज तिवारी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी अलग-अलग विधानसभा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

25 को होगा मतदान 
 बता दें कि 25 नवम्बर को प्रदेश की 199 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान होगा जो शाम 6 बजे तक चलेगा।  3 दिसंबर को मतगणना होगी। 

Must Read: सीएम गहलोत बोले- अब समय आ गया, 25 सांसदों को आप सबक सिखाओ

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :