sanchor Raniwara: रानीवाड़ा विधायक देवासी ने पेयजल कि समस्या के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा

रानीवाड़ा विधायक देवासी ने पेयजल कि समस्या के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा
पेयजल कि समस्या के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा
Ad

Highlights

  • रतन देवासी ने कहा कि इस समस्या को गम्भीरता से लेते हुए पेयजल का समाधान करावें, अन्यथा मुझे आमजन के हितों हेतु उनकी आवाज बन जन आन्दोलन, धरना प्रदर्शन, अनशन आदि करना पडे़गा।

रानीवाड़ा | विधायक रतन देवासी ने जिला कलेक्टर सांचौर व जालोर को पत्र प्रेषित कर बताया कि क्षेत्र में भारी पेयजल समस्या का सामना क्षेत्र के निवासीयों को करना पड़ रहा हैं। प्रतिदिन बड़ी संख्या में पेयजल की समस्या का सामना कर रहे आमजन की शिकायतें आ रही हैं। स्वयं मैं भी देख रहा हूॅ कि क्षेत्र में पिने के पानी का संकट हैं आमजन में बड़ी तकलीफ हो रही हैं व पेयजल की सम्पुर्ण व्यवस्थाख़राब हो गई हैं।

रानीवाड़ा विधायक देवासी ने बताया कि नर्मदा पेयजल योजना के तहत DR व ER प्रोजेक्ट के माध्यम से आमजन तक पेयजल पहूंचाना था। जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्य के माध्यम से हर घर, हर ढ़ाणी तक पाईप लाईन, नल के माध्यम से पीने का पानी पहुंचाना था. जल जीवन मिशन का कार्य होने से PHED की नियमित पानी सप्लाई की लाईने भी बंद हो गई हैं। इस योजना में हो रहे कार्य में हो रही गड़बड़ी व अनियमितता को लेकर भी ग्रामिणों में काफी रोष हैं। इस योजना के तहत हो रहे कार्यो में कई जगह पाईप लाईन नहीं डाली हैं। जहां कार्य पुरा हो गया हैं वहां पुरे क्षेत्र में कहीं भी पानी नहीं आ रहा हैं। पुरे क्षेत्र में इसकी वजह से व्यवस्था बिगड़ गयी है व पिने के पानी आम जनता के लिए गहरा संकट उत्पन्न हो गया हैं।

 देवासी द्वारा जनता के लिए की गयी मांग 

विधायक देवासी ने कहा की जल जीवन मिशन के तहत जिन घर, ढ़ाणी तक पाईप लाईन डाल दी गई है वहां तुरन्त पानी सप्लाई शुरू की जावें। जहां पाईप लाईन डालनी बाकी हैं वहां तुरंत कार्य पुरा किया जावें।

देवासी ने कहा कि जल जीवन मिशन सहित पेयजल को लेकर आमजन की आ रहीं शिकायतों की तुरंत जांच की जावें व नियमानुसार कार्यवाही की जावें। जब तक पानी सप्लाई पुर्ण रूप से शुरू व सुचारू नहीं होवे तब तक पेयजल समस्या से निपटने हेतु टेंकर सहीत अन्य माध्यम से पानी आमजन तक पहुंचाया जावें।

रतन ने बताया कि प्रत्येक गांव में तुरंत नए बोरिंग, ट्युबवेल, हैण्ड पम्प स्वीकृत कर इनके माध्यम से पानी आमजन को उपलब्ध करवाया जावें।प्रत्येक गांव में पानी के अवाड़े आदि स्थलों पर पानी की व्यवस्था की जावें ताकी गौमाता सहित अन्य मवेशियों को पानी उपलब्ध हो सकें।

रतन देवासी ने कहा कि इस समस्या को गम्भीरता से लेते हुए पेयजल का समाधान करावें, अन्यथा मुझे आमजन के हितों हेतु उनकी आवाज बन जन आन्दोलन, धरना प्रदर्शन, अनशन आदि करना पडे़गा।

Must Read: जालोर को जवाई का पानी नहीं मिलेगा, कभी प्रस्ताव ही नहीं था, सरकार का बड़ा जवाब

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :