भाजपा की बड़ी कार्रवाई: संदीप दायमा BJP से निष्कासित, माफी मांगने का भी नहीं हुआ असर

संदीप दायमा BJP से निष्कासित, माफी मांगने का भी नहीं हुआ असर
Sandeep Dayma
Ad

Highlights

राजस्थान में तिजारा विधानसभा क्षेत्र में एक  रैली में दायमा ने गुरुद्वारों-मस्जिदों पर विवादित बयान देकर समाज के लोगों को भड़का दिया था। जिसके बाद उनके खिलाफ विरोध के सुर तेज गए थे। ऐसे में विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा को ये कदम उठाना पड़ा है। 

जयपुर | सिख समाज को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने पर भारतीय जनता पार्टी ने संदीप दायमा पर बड़ी कारसेवा करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

राजस्थान में तिजारा विधानसभा क्षेत्र में एक  रैली में दायमा ने गुरुद्वारों-मस्जिदों पर विवादित बयान देकर समाज के लोगों को भड़का दिया था। 

जिसके बाद उनके खिलाफ विरोध के सुर तेज गए थे। ऐसे में विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा को ये कदम उठाना पड़ा है। 

राजस्थान भाजपा की अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लाखावत ने दायमा को निष्कासित करने के फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी की विचारधारा के खिलाफ बयान देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर संदीप दायमा (Sandeep Dayma) को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। 

बता दें कि ये सारा घटनाक्रम 25 नवंबर को सामने आया है। अलवर जिले के तिजारा में राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले रैली के दौरान संदीप दायमा अपना आपा खो बैठे थे और आपत्तिजनक टिप्पणी से समाज के लोगों को नाराज कर दिया था।

इस रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। 

क्या कहा था दायमा ने ?

गौरतलब है कि संदीप दायमा ने कथित तौर पर कहा था कि जो गुरुद्वारे और मस्जिदें बने हैं, उन्हें उखाड़ दिया जाना चाहिए, क्योंकि वे खुले घाव बन जाएंगे। 

हालांकि, विरोध को देखते हुए दायमा ने अपनी इस टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली थी।

वीडियो जारी कर मांगी माफी

दायमा ने एक वीडियो जारी कर अपने बयान पर माफी मांगी थी। इसमें उन्होंने कहा कि था उनका इरादा मस्जिद और मदरसा कहने का था, लेकिन किसी तरह गलती से मस्जिद और गुरुद्वारा शब्द बोल गए। 

इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं हाथ जोड़कर सिख समाज से माफी मांगता हूं। मुझे नहीं पता कि यह गलती कैसे हुई।
मैं सोच भी नहीं सकता कि मैं सिख समुदाय के लिए इतनी गलत टिप्पणी कर सकता हूं जिसने हमेशा हिंदू और सनातन धर्म की रक्षा की है।

Must Read: मंदिर की दान पेटियां उगलती हैं अपार खजाना, कैश के साथ निकलता है सोना-चांदी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :