राजस्थान लोक सेवा आयोग: आंध्र प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया आयोग का दौरा

आंध्र प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया आयोग का दौरा
राजस्थान लोक सेवा आयोग
Ad

Highlights

आंध्र प्रदेश सरकार के अधिकारियों के दल ने आयोग की प्रक्रियाओं की सराहना करते हुए इन्हें अन्य आयोगों के लिए भी अनुकरणीय बताया।
जयपुर | राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा लागू परीक्षा प्रणाली, वन टाइम रजिस्ट्रेशन, ऑन स्क्रीन मार्किंग प्रणाली तथा पद संरचना का अध्ययन करने के लिए आंध्र-प्रदेश सरकार के दो वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आयोग का दौरा किया गया।
गुरुवार को आंध्र प्रदेश राज्य के कार्मिक एवं सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव  पोला भास्कर तथा अतिरिक्त सचिव एन श्रीनिवासुलु द्वारा आयोग अध्यक्ष  संजय श्रोत्रिय, सचिव रामनिवास मेहता एवं मुख्य परीक्षा नियंत्रक आशुतोष गुप्ता के साथ आयोग द्वारा किए गए विभिन्न नवाचारों सहित प्रक्रिया एवं प्रणाली संवर्धन के संबंध में विस्तृत चर्चा की। इस दौरान उनको प्रजेंटेशन के माध्यम से पाठ्यक्रमों की समीक्षा, संशोधन एवं संरचना, प्रश्न-पत्र गुणवत्ता, मूल्यांकन व परीक्षा प्रणाली तथा पेपर सेटिंग व साक्षात्कार प्रक्रिया से संबंधित विभिन्न जानकारियां दी गई।
आंध्र प्रदेश सरकार के अधिकारियों के दल ने आयोग की प्रक्रियाओं की सराहना करते हुए इन्हें अन्य आयोगों के लिए भी अनुकरणीय बताया।
उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग की वर्तमान संरचना के पुनर्गठन के उद्देश्य से आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा विशेष मुख्य सचिव श्री बी राजशेखर की अध्यक्षता में विभिन्न राज्यों के लोक सेवा आयोग की संरचना का अध्ययन करने के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। इस समिति के द्वारा संघ लोक सेवा आयोग के अतिरिक्त देशभर में से केवल राजस्थान लोक सेवा आयोग तथा केरल लोक सेवा आयोग का चयन अध्ययन के लिये किया गया है।

Must Read: पहले अनशन, फिर जनसंघर्ष यात्रा और अब बड़े कार्यक्रम की तैयारी, कहीं नई पार्टी का ऐलान तो नहीं...

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :