Rajasthan: पीकेसी लिंक परियोजना (ईआरसीपी) पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय स्वागत योग्य : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

पीकेसी लिंक परियोजना (ईआरसीपी) पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय स्वागत योग्य : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा
Chief Minister Bhajan Lal Sharma
Ad

Highlights

त्रिपक्षीय एमओयू राजस्थान और मध्य प्रदेश दोनों ही प्रदेशों के लिए लाभकारी - मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

जयपुर, 2 फरवरी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चम्बल लिंक परियोजना (ईआरसीपी) के एमओयू पर माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्णय से बहुप्रतीक्षित ईआरसीपी का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच से फलीभूत हुए इस एमओयू से दोनों ही प्रदेशों को लाभ होगा जिसका सीधा फायदा राजस्थान और मध्य प्रदेश के किसानों एवं आमजन को होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परियोजना के मूर्त रूप लेने के पश्चात पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल उपलब्ध हो सकेगा और सिंचित क्षेत्र में वृद्धि होने से फसल उत्पादन, किसानों की आय और खुशहाली  बढ़ेगी।

उल्लेखनीय है कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पूर्व में ईआरसीपी के संबंध में दायर की गई याचिका इस आधार पर निस्तारित कर दी कि संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चम्बल लिंक परियोजना के त्रिपक्षीय एमओयू पर हस्ताक्षर हो चुके हैं। नई दिल्ली में गत 28 जनवरी, 2024 को केन्द्र, राजस्थान एवं मध्यप्रदेश सरकार के बीच परियोजना की संयुक्त डीपीआर बनाने के लिए यह त्रिपक्षीय एमओयू किया गया था।

Must Read: जवाई बांध के गेट खोलने से नदी में उफान के बीच फंस गए 4 मजदूर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :