अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह: हिलाओं से जुड़े मुद्दों, समस्याओं और समाधान पर हुआ मंथन

हिलाओं से जुड़े मुद्दों, समस्याओं और समाधान पर हुआ मंथन
Ad

Highlights

कार्यशाला में जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह ने महिलाओं को आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। वहीं, श्रीमती बिन्दु शर्मा ने स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत मतदान जागरूकता के लिए मतदान प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी दी। कार्यशाला में प्रतिभागियों के मोबाइल में वीएचए एप भी डाउनलोड करवाया गया

जयपुर । अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह के तहत कार्यालय उपनिदेशक, महिला अधिकारिता विभाग द्वारा साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिला परिषद सभागार में एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया।

महिला अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक डॉ. राजेश डोगीवाल ने बताया कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई कार्यशाला में महिलाओं को उनके अधिकार एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई। कार्यशाला में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, महिला शक्ति केन्द्र, वन स्टॉप सेंटर, महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र सहित महिला संरक्षण संबंधित विषयों पर चर्चा की गई।

कार्यशाला में जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह ने महिलाओं को आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। वहीं, श्रीमती बिन्दु शर्मा ने स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत मतदान जागरूकता के लिए मतदान प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी दी। कार्यशाला में प्रतिभागियों के मोबाइल में वीएचए एप भी डाउनलोड करवाया गया।

कार्यशाला में गैर सरकारी संस्था के प्रतिनिधि श्रीमती निशा सिद्धू द्वारा महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र के संबंध में जानकारी साझा की। कार्यशाला में अधिकारीगण, उपनिदेशक, महिला एवं बाल विकास, जयपुर, जनप्रतिनिधि, मीडिया, सुपरवाईजर, साथिन, महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र के परामर्शदाता एवं महिला शक्ति केंद्र के परामर्शदाताओं आदि लगभग 650 संभागी उपस्थित हुये। 

Must Read: मंदिर की दान पेटियां उगलती हैं अपार खजाना, कैश के साथ निकलता है सोना-चांदी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :