सिरोही में केपीएल क्रिकेट महाकुंभ: 28 से 31 में तक होगा टूर्नामेंट, तैयारियां जोरों पर शुरू, खंडेलवाल प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का नोवा आयोजन

28 से 31 में तक होगा टूर्नामेंट, तैयारियां जोरों पर शुरू, खंडेलवाल प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का नोवा आयोजन
सिरोही में केपीएल क्रिकेट महाकुंभ
Ad

Highlights

  • प्रतियोगिता के खिताबी भिड़ंत के बाद फाइनल विजेता को 55 हजार रुपए और ट्रॉफी, उपविजेता को 41 हजार रुपए और ट्रॉफी तथा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को 21 हजार और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। 
  • प्रतियोगिता के लीग प्रतिस्पर्धा में प्रत्येक टीम को दो मैच खेलने के अवसर मिलेंगे जिसमें कर्णावती किंग्स,मारवाड़ टाईटन,पुणे वॉरियर्स, मुंबई इलेवन ए,चेन्नई सुपर किंग, मेवाड़ वॉरियर्स, स्पार्टनस, मंडार इलेवन, साउथर्न स्टार, केआरसी कर्नाटक,सनसिटी इलेवन,आमची मुंबई हैं की टीम होगी।

सिरोही। खण्डेलवाल वैश्य नवपरगना समाज की युवा खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से नवमी खण्डेलवाल प्रीमियर लीग केपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता सिरोही के अरविंद पैवेलियन खेल मैदान पर आगामी 28 मई से शुरू होगी। इसमें कुल बारह टीमों के करीब 180 से ज्यादा खिलाड़ी शिरकत करेंगे।

खण्डेलवाल प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता केपीएल आयोजन कमेटी के लोकेश खण्डेलवाल ने जानकारी देकर बताया कि प्रतिवर्ष समाज के वार्षिक मेलोउत्सव पर सामाजिक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में समाज के प्रवासी सम्मिलित हो रहे हैं।

इस बार जोरशोर से आयोजन को लेकर तैयारिया शुरू की जा चुकी है जिसमें विशेषज्ञों की देखरेख में टर्फ विकेट पिच का निर्माण शुरू किया गया है। इस प्रतियोगिता में समाज के चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे, मुंबई, सूरत, अहमदाबाद तथा मारवाड़ क्षेत्र की टीम के खिलाड़ी अपना प्रदर्शन करेंगे। 

टूर्नामेंट में 15 मैच खेले जाएंगे और फाइनल 31मई को होगा। संपूर्ण आयोजन समाज के भामाशाहो के सहयोग से किया जा रहा है। इसमें कुल 12 टीमें भाग लेंगी और प्रतियोगिता का शुभारंभ 28 मई सुबह 7 बजे होगा।

यह होगी ईनामी राशि

प्रतियोगिता के खिताबी भिड़ंत के बाद फाइनल विजेता को 55 हजार रुपए और ट्रॉफी, उपविजेता को 41 हजार रुपए और ट्रॉफी तथा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को 21 हजार और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। 

इसी प्रकार टूर्नामेंट के मैन ऑफ द सीरीज एवं ऑरेंज, पर्पल कैप के नकद पुरस्कार अलावा दर्शकों के लिए सरप्राइज गिफ्ट कूपन भी दिए जाएंगे। प्रतियोगिता में अंपायर की जिम्मेदारी आरसीए पैनल के राजेंद्रसिंह देवड़ा की देखरेख में की जाएगी। टूर्नामेंट का यूट्यूब पर लाइव प्रसारण भी होगा।

इन टीम का होगा मुकाबला 

प्रतियोगिता के लीग प्रतिस्पर्धा में प्रत्येक टीम को दो मैच खेलने के अवसर मिलेंगे जिसमें कर्णावती किंग्स,मारवाड़ टाईटन,पुणे वॉरियर्स, मुंबई इलेवन ए,चेन्नई सुपर किंग, मेवाड़ वॉरियर्स, स्पार्टनस, मंडार इलेवन, साउथर्न स्टार, केआरसी कर्नाटक,सनसिटी इलेवन,आमची मुंबई हैं की टीम होगी। 

इसी प्रकार बी ग्रुप में कर्नाटक रॉयल चैलेंजर,चेन्नई सुपर किंग, सनसिटी इलेवन, मंडार महारथी इलेवन, साऊथर्न स्टार की टीमे भाग लेगी।

केपीएल कमेटी करेंगी संचालन

उधर टीम खिलाड़ियों व कप्तान की मौजूदगी में मुंबई में एक कार्यक्रम आयोजित कर मैच शेड्यूल जारी कर दिया गया। प्रतियोगिता की आयोजन कमेटी में चंपकलाल कूलवाल, लोकेश खण्डेलवाल सिरोही, दिलीप कायथवाल, मुकेश कूलवाल, नरेश रावत, चंद्रकांत खुटेटा, ओमप्रकाश मेहरवाल, किरण नाटाणी, मुकेश कुमार डोडुआ, रतनलाल खुटेटा, प्रवीण नाटाणी, कैलाश लवली आदि सक्रिय भूमिका अदा करेंगे।

Must Read: जयपुर मैराथन ने हजारों लोगों को प्रेरित किया, मुख्यमंत्री ने खेल बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने का संकल्प लिया

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :