भारत संकल्प यात्रा संवाद कार्यक्रम: विकसित भारत तथा विकसित राजस्थान बनाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाना है

विकसित भारत तथा विकसित राजस्थान बनाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाना है
Rajyavardhan Rathore
Ad

Highlights

कार्यक्रम में आमजन, जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का संवाद सुना। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा राज्य के लिए विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण किया गया

जयपुर । जिला स्तरीय विकसित भारत संकल्प यात्रा संवाद कार्यक्रम शुक्रवार को राजकीय सरदार उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटपूतली में उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ।

Rajyavardhan Rathore

कार्यक्रम में आमजन, जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का संवाद सुना। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा राज्य के लिए विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण किया गया।
 
मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी देश के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को मुख्य धारा में जोड़ने के लिए कार्य कर रहें हैं। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री ने विश्व में देश का मान सम्मान बढ़ाया हैं।

public at the event

प्रधानमंत्री का लक्ष्य 2047 तक देश को विश्व के अग्रणी देशों में शामिल करना हैं। साथ ही कहा की प्रधानमंत्री की योजनाओं से सभी वर्गों के लोग लाभान्वित हुए हैं। 
माननीय प्रधानमंत्री ने कोटपूतली जिले के लिए कई सौगातें दी हैं जिसमें कोटपूतली में सड़कों का विस्तार, बानसूर तथा पुतली कट पर फ्लाईओवर का निर्माण, अंबाला से अलवर तक हाईवे का निर्माण, युवाओं के एलबीएस कॉलेज में इंडोर स्टेडियम का निर्माण करवाया गया है

Rajyavardhan Rathore

साथ ही उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से अपील की कि विकसित भारत तथा विकसित राजस्थान बनाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाना है, राठौड़ ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने गरीबों की पीड़ा को समझते हुए बहुत सारी योजनाएं घर-घर तक पहुंचाई है पूरे भारत में 11 करोड़ से अधिक महिलाओं को उज्जवला गैस योजना के तहत गैस सिलेंडर वितरित किए हैं
पीने के पानी तथा सिंचाई के लिए हर घर नल योजना, राजस्थान के 23 जिलों के लिए ईआरसीपी योजना इन सभी जिलों के लिए एक वरदान साबित होगी इस योजना के अंतर्गत 3 लाख हेक्टर भूमि के लिए सिंचाई की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी साथ ही इसका 90 प्रतिशत पैसा केंद्र सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। राजस्थान की महिलाओं के लिए राजस्थान सरकार द्वारा उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जा रहा है।
 
 राठौड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को बधाई दी तथा शिविर में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के कार्यों की सराहना की।
साथ ही अधिकारियों को इसी तरह आमजन को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने आमजन से प्रेम व भाईचारे के साथ मिलकर आगे बढ़ने की बात कहीं।
 
कार्यक्रम में अधिकारिगण, जनप्रतिनिधि तथा बहुसंख्यक लाभार्थी उपस्थित रहे।

Must Read: ‘मृत शरीर का सम्मान’ जवाबदेही कानून से ध्यान भटकाने के लिए गहलोत सरकार की चाल

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :