जालोर सिरोही लोकसभा : जालोर के लोगों के आशीर्वाद से भारी बहुमत से जीतेंगे वैभव: अशोक गहलोत

जालोर के लोगों के आशीर्वाद से भारी बहुमत से जीतेंगे वैभव: अशोक गहलोत
जालोर सिरोही लोकसभा
Ad

Highlights

• जालोर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत का नामांकन दाखिल
• नामांकन सभा में भारी संख्या में आमजन ने दिया वैभव को समर्थन 

• जालोर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत का नामांकन दाखिल
• नामांकन सभा में भारी संख्या में आमजन ने दिया वैभव को समर्थन

जालौर(विक्रमसिह बालोत पचानवा) | जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने गुरुवार को रिटर्निंग ऑफिसर कलेक्टर पूजा पार्थ के समक्ष नामांकन फार्म दाखिल किया। इस अवसर पर पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम ग्राउंड में नामांकन सभा का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में आमजन ने शिरकत की। खचाखच भरे स्टेडियम में जनता को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जिस तरह आपने मुझे प्यार दिया और तीन बार मुख्यमंत्री बनाया। मुझे पूरी उम्मीद है कि वैभव को भी आपका प्यार और समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि जालोर क्षेत्र का हर एक जन वैभव गहलोत है। बूटा सिंह के बाद यह नौजवान आपकी सेवा में आया है और आप भरोसा कीजिए कि इसके दरवाजे आपके लिए चौबीसों घंटे खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसदों के कारण जालोर पिछले 20 साल में पिछड़ा रहा है, लेकिन अब इसे पिछड़ा नहीं रहने देंगे। वे स्वयं, वैभव, सभी विधायक, कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ता जालोर, सिरोही और सांचौर जिलों को विकसित बनाकर ही दम लेंगे। 

मुझे पूरा भरोसा है, जालोर की जनता का आशीर्वाद मिलेगा: वैभव गहलोत

नामांकन सभा में कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने कहा कि 20 साल से भाजपा सांसदों ने जालोर क्षेत्र की अनदेखी की है। यहां की रेलवे कनेक्टिविटी, हवाई अड्‌डा शुरू करने, जालोर को हाइवे से जोड़ने, पेयजल और सिंचाई जल देने, रोजगार देने की आम जनता की मांगों को पूरा करने के लिए कुछ नहीं किया। वैभव ने कहा कि मैं हर सुख-दुख में आपके साथ खड़ा रहूंगा और आपकी इन जरूरतों को पूरा भी कराऊंगा। लेकिन इसके लिए जनता को मारवाड़ के इस बेटे पर विश्वास जताना होगा और अपना आशीर्वाद देना होगा। इस मौके पर वैभव गहलोत की माताजी  सुनीता गहलोत, पत्नी हिमांशी  गहलोत, बेटी काश्विनी गहलोत सहित परिवारजन भी मौजूद रहे।

भाजपा इस सवाल का जवाब दे कि कौनसे वादे पूरे किए: टीकाराम जूली

इस अवसर पर राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वह उनके किए कुछ वादे याद दिलाना चाहते हैं और उनसे सवाल पूछते हैं कि अच्छे दिन कब आएंगे, 100 दिनों में कालाधन सामने आना था, उसका क्या हुआ। जूली ने कहा कि भाजपा ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार, 15 लाख रुपये टैक्सपेयर्स के खाते में आने की बात कही थी उसका क्या हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद जालोर की जनता को 20 साल से मूर्ख बनाती आ रही है। यहां चार बार लगातार भाजपा सांसद रहे लेकिन कोई विकास कार्य नहीं कराया। अब जनता को कांग्रेस पर भरोसा दिखाना होगा, तभी आमजन की परेशानी दूर होगी।

कांग्रेसजन का प्रण, वैभव को जिताकर दिल्ली भेजेंगे, और फिर जोधपुर


नामांकन सभा को राज्यसभा सांसद नीरज डांगी, विधायकगण में शांति धारीवाल, समरजीत सिंह, रतन देवासी, मोतीराम कोली, जोधपुर से सांसद प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने भी संबोधित किया। इन्होंने कहा कि सीकर के एक नेता जोधपुर से चुनाव लड़कर वैभव पर अंगुली उठा रहे हैं। जालोर लोकसभा क्षेत्र के सभी कांग्रेसीजनों और आमजन ने यह ठाना है कि वैभव को जिता कर दिल्ली भेजेंगे और फिर वह जोधपुर भी आएंगे।

मंजु मेघवाल ने ज्वॉइन की कांग्रेस

इनके अलावा जालोर कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल, संयम लोढ़ा, रघु शर्मा, शालेह मोहम्मद, मदन प्रजापत, धर्मेंद्र राठौड़, सुखराम बिश्नोई, लीलाराम गरासिया, रमीला मेघवाल, सरोज चौधरी, पुखराज पाराशर, हेम सिंह शेखावत सहित विभिन्न कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस अवसर पर मंजु मेघवाल, शमशेर अली, सुरेंद्र राजपुरोहित, मुकेश सुंदेशा सहित विभिन्न नेताओं ने कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की। 

पांच साल कांग्रेस लाई अच्छी नीतियां, विफल रही मोदी सरकार: डोटासरा

इससे पहले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैभव गहलोत का समर्थन करते हुए कहा कि पांच साल कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी नीतियां और योजनाएं रही हैं, इसलिए जहां भी जाते हैं सराहना मिलती है। अशोक गहलोत जी विकास की दृष्टि रखते हैं, और वह विजन जालोर को लेकर वैभव में भी नजर आता है। डोटासरा ने कहा कि 10 साल से मोदी सरकार आमजन के लिए काम करने में विफल रही है। यहां भी 20 साल से भाजपा सांसद है और नतीजा जालोर की उपेक्षा के रूप में आपके सामने है।

Must Read: गहलोत के गढ़ में पूरा ’पायलट’ खेमा एक-साथ दिया दिखाई

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :