BALOTARA ASOTARA: महान समाज सुधारक संत खेताराम महाराज की 40 वी पुण्य तिथि धूम-धाम से मनाया

महान समाज सुधारक संत खेताराम महाराज की 40 वी पुण्य तिथि धूम-धाम से मनाया
संत खेताराम महाराज की 40 वी पुण्य तिथि धूम-धाम से मनाया
Ad

Highlights

ब्रह्माजी का मंदिर कमेटी  व राजपुरोहित समाज विकास समिति की ओर से तीर्थ पर आयोजित दो दिवसीय समारोह में आने वाले भक्तो के लिए कार्यक्रम को लेकर तीर्थ पर बड़े स्तर मे व्यवस्थाएं की गई।

दो दिवसीय आयोजन में देश-प्रदेश सहित जिला बालोतरा-बाड़मेर से बड़ी संख्या में संत महात्मा व हजारों श्रद्धालु भाग लेंगे।

बालोतरा आसोतरा | खेतेश्वर ब्रह्मधाम आसोतरा में ब्रह्मलीन संत खेताराम (khetaram) महाराज की 40वीं पुण्यतिथि व ब्रह्माजी मंदिर प्रतिष्ठा दिवस को संत तुलसाराम महाराज के सानिध्य में धूमधाम से मनाया गया। यह दो दिवसीय समारोह को लेकर देश केजगह-जगह से राजपुरोहित समाज व अन्य समाज के संत एवं जो उन्हें आदर्श मानाने वाले हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। 

ब्रह्माजी का मंदिर कमेटी  व राजपुरोहित समाज विकास समिति की ओर से तीर्थ पर आयोजित दो दिवसीय समारोह में आने वाले भक्तो के लिए कार्यक्रम को लेकर तीर्थ पर बड़े स्तर मे व्यवस्थाएं की गई। आयोजन को लेकर शनिवार शाम से ही आसोतरा धाम पर श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। इससे यहां मेले जैसा माहौल नजर आया। वहीं मंदिर परिसर को रंग बिरंगी रोशनी व फूलों से विशेष सजावट की गई।

ब्रह्माजी का मंदिर व राजपुरोहित (rajpurohit) समाज विकास न्यास के महामंत्री बाबूलाल कालूड़ी (Babulal kaludi) ने बताया कि रविवार सुबह से ही वार्षिक महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। तीर्थ गादीपति संत तुलसाराम (Tulasaram) के सान्निध्य में सुबह नौ बजे विश्व शांति महायज्ञ का आयोजन हुआ। वेदप ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार पर तीर्थ गादीपति व श्रद्धालु यज्ञ में आहुतियां दी। विश्व कल्याण की कामना की।

दोपहर एक बजे महाराज खेताराम जी के धाम पर सम्मान समारोह का आयोजित हुआ। सम्मान समारोह के दौरान ट्रस्ट के से राजपुरोहित समाज के बोर्ड व अन्य परीक्षाओं में अच्छे अंक (%) लाने, विभिन्न राजकीय क्षेत्रों (govt.) में चयनित प्रतिभाओं का बहुमान किया गया। वहीं रविवार को रात्रि में जागरण का आयोजन हुआ। जिसमें भजन गायक की ओर से भजनों की प्रस्तुतियां दी गई। वहीं विभिन्न चढ़ावों की बोलियां लगाई गई।

सोमवार को तीर्थ संस्थापक संत खेताराम (khetaram) की बरसी मनाई गई | सुबह 12 बजे बैकुंठधाम के सामने पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें सैकड़ों संत व हजारों श्रद्धालु शामिल हुए। ब्रह्मलीन संत खेताराम महाराज को पुष्पांजलि अर्पित की गई। विभिन्न चढावों की बोलियां लगाई गयी। इसके बाद सामाजिक सम्मेलन आयोजन हुआ। रात्रि में जागरण का आयोजन होगा।

दो दिवसीय आयोजन में देश-प्रदेश सहित जिला बालोतरा-बाड़मेर (balotara-badmer) से बड़ी संख्या में संत महात्मा व हजारों श्रद्धालु भाग लेंगे। तीर्थ कोषाध्यक्ष रामसिंह बोथिया (ram singh bothiya) व ट्रस्ट के समस्त पदाधिकारी, सदस्य पूरे दिन व्यवस्थाओं में जुटे रहे। शाम तक सभी जरूरी व्यवस्थाएं की गई। श्रद्धालुओं ने दर्शन-पूजन कर खुशहाली की कामना की। श्रद्धालुओं की भीड़ पर मेला सा माहौल नजर आया।

Must Read: राजस्थान के कई इलाके दरिया में तब्दील, अगले 5 दिन इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :