अब बगावत का डर: भाजपा की दूसरी लिस्ट में साफ हो गए 8 दिग्गजों के नाम, नहीं मिला टिकट

भाजपा की दूसरी लिस्ट में साफ हो गए 8 दिग्गजों के नाम, नहीं मिला टिकट
Ad

Highlights

भाजपा ने इस लिस्ट में जहां 10 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा हैं वहीं, कई दिग्गजों का पत्ता भी साफ कर दिया है। भाजपा ने आज जारी की गई अपने प्रत्याशियों की लिस्ट में 83 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। जिनमें  8 दिग्गजों के टिकट काट दिए गए हैं। 

जयपुर  | राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर सभी को चौंका दिया है। 

भाजपा ने इस लिस्ट में जहां 10 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा हैं वहीं, कई दिग्गजों का पत्ता भी साफ कर दिया है। 

भाजपा ने आज जारी की गई अपने प्रत्याशियों की लिस्ट में 83 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। जिनमें  8 दिग्गजों के टिकट काट दिए गए हैं। 

इन दिग्गजों के कटे टिकट

- सूर्यकांता व्यास  :  सूर्यकांता व्यास जोधपुर के सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. इन्हें जीजी कहकर बुलाते हैं. जीजी राज्य के सबसे बुजुर्ग विधायकों में से एक हैं। जीजी 1990 से अब तक करीब 7 बार चुनाव लड़ चुकी हैं. साल 2008 से वे लगातार सूरसागर से विधायक हैं। 

- अशोक लाहोटी  : अशोक लाहोटी जयपुर के सांगानेर निर्वाचन क्षेत्र से राजस्थान विधान सभा के सदस्य हैं। मेयर के रूप में उन्होंने अत्यंत गतिशील एवं क्रांतिकारी कार्य किये। उनके प्रयासों से जयपुर को स्वच्छ भारत अभियान के तहत भारत की सभी राजधानियों में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ ।  2008 के चुनाव में भाजपा ने अशोक लाहोटी को ही सिविल लाइंस से टिकट दिया था, लेकिन वे कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास के सामने चुनाव हार गए थे। अशोक लाहोटी पूर्व में राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

- सुभाष पूनिया : 2018 में सूरजगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से राजस्थान विधानसभा के लिए चुने गए । 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार सुभाष पूनिया ने कांग्रेस के श्रवण कुमार को 3425 वोटों से हराया था ।

- मोहनराम चौधरी : नागौर विधानसभा सीट पर 2018  में बीजेपी प्रत्याशी मोहन राम चौधरी ने कांग्रेस कांग्रेस के हबीबुर्रहमान को 13008 मतों से शिकस्त दी थी ।

- रूपाराम मुरावतिया : मकराना में भाजपा के रूपाराम मुरावतिया ने कांग्रेस के जाकिर हुसैन गैसावत को 1072 मतों से हराकर जिले में भाजपा का कमल खिलाया था 

- हरेंद्र निनामा : 2018 में राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की घाटोल सीट पर बीजेपी के हरेंद्र निनामा ने कांग्रेस के नानालाल निनामा को 4449 वोटों से हराया था ।

- ललित ओस्तवाल : 2018 में चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के ललित ओस्तवाल ने कांग्रेस के प्रकाश चंद चौधरी को 8810 मतों से शिकस्त दी थी । ओस्तवाल को 97111 और कांग्रेस के प्रकाश चंद चौधरी को 88301 वोट मिले थे ।

- चंद्रभान आक्या :  विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने 2013 में चित्तौड़गढ़ सीट से कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह जाड़ावत को हराया। इसके बाद 2018 में दूसरी बार आक्या ने कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह जाड़ावत को 23,894 मतों से हराया था। इसके बावजूद इस सीट से उनका टिकट काटकर नरपत सिंह राजवी पर भरोसा जताया है । 

Must Read: CM अशोक गहलोत ने सचिन पायलट के मुद्दे पर मीडिया पर लगा दिया आरोप, बोले कि हम सब एक हैं.

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :