पीएम मोदी ने जताया दुख: आंध्र प्रदेश रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 14 पहुंची, मृतकों के परिवार को 10 मुआवजे का ऐलान

आंध्र प्रदेश रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 14 पहुंची, मृतकों के परिवार को 10 मुआवजे का ऐलान
Andhra Pradesh Train Accident
Ad

Highlights

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली तौर घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। 

विजयनगरम |  Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले (vizianagaram district) में हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

ये भीषण हादसा रविवार को हावड़ा-चेन्नई लाइन (Howrah-Chennai Line) पर हुआ। सोमवार को पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि विजयनगरम जिले से करीब 40 किलोमीटर दूर कंटाकपल्ली में पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी।

इस जोरदार टक्कर से 3 डिब्बे पटरी से उतर गए और 50 से ज्यादा लोग हताहत हो गए। घटना के तुरंत बाद मौके पर युद्ध स्तर पर राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। 

जानकारी के अनुसार हदसे में घायल हुए यात्रियों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस ट्रेन हादसे पर दुख जताया है।  पीएम मोदी ने रेल मंत्री से इस हादसे की जानकारी ली और राहत बचाव कार्य को लेकर निर्देश भी दिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की प्रार्थना की।

इसी के साथ पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से भी बात कर उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। 

मुआवजे की घोषणा

इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इसी के साथ लोगों की मदद के लिए पूर्वी तट रेलवे ने हेल्पलाइन स्थापित की है। 

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली तौर घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। 

सीएम जगन मोहन रेड्डी भी किया मुआवजे का ऐलान

रेल हादसे पर मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी रेड्डी ने भी पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम ने अपने राज्यों के मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। जबकि अन्य राज्यों के मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

रेल हादसे के बाद विजयनगरम जिले की डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के जरिए अपने ऑफिस में एक कंट्रोल रूम तैयार किया गया है। इस कंट्रोल रूम का टोल-फ्री नंबर 9493589157 है।

इसके अलावा यात्रियों के परिजनों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 8978080006 भी जारी किया गया है। दुर्घटना को लेकर ईस्ट कोस्ट रेलवे की तरफ से सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। भुवनेश्वर - 0674-2301625, 2301525, 2303069, वाल्टेयर- 0891- 2885914

Must Read: यमुना मार रही उफान, आबादी में कभी भी घुस सकता है पानी, उपराज्यपाल ने लिया जायजा, प्रशासन तैयार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :