अरविंद केजरीवाल ने खोला पिटारा: जनता को दी 6 गारंटी, बिजली फ्री, महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए, अस्थायी टीचर होंगे स्थाई, जानें और...

जनता को दी 6 गारंटी, बिजली फ्री, महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए, अस्थायी टीचर होंगे स्थाई, जानें और...
Arvind Kejriwal
Ad

Highlights

सीएम केजरीवाल ने जहां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को जमकर घेरा वहीं, अशोक गहलोत सरकार को भी नहीं छोड़ा।राजस्थान विधानसभा चुनावों में ’आप’ पार्टी की जीत के लिए केजरीवाल ने गारंटी कार्ड का खेला करते हुए 6 गारंटी लोगों को दी है। 

जयपुर | आखिरकार आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में अपना ट्रंप कार्ड खोल ही दिया।

सोमवार को पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ जयपुर आए सीएम केजरीवाल ने जहां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को जमकर घेरा वहीं, अशोक गहलोत सरकार को भी नहीं छोड़ा।

राजस्थान विधानसभा चुनावों में ’आप’ पार्टी की जीत के लिए केजरीवाल ने गारंटी कार्ड का खेला करते हुए 6 गारंटी लोगों को दी है। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज जयपुर में टाउन हॉल कार्यक्रम के दौरान कहा- राजस्थान में हम छह गारंटी देकर जा रहे हैं।

- हम फ्री बिजली देंगे। दिल्ली में अब 24 घंटे बिजली आती है। अब वहां जनरेटर की दुकाने बंद हो गई है।

- राजस्थान में 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने 1 हजार रुपए दिए जाएंगे। 

- इसी के साथ केजरीवाल ने कहा कि आपके बच्चों की जिम्मेदारी मेरी होगी। प्राइवेट स्कूलों की लूट बंद करेंगे। 

- सरकारी स्कूलों को दिल्ली जैसे शानदार स्कूल बनाएंगे साथ ही अस्थायी टीचरों को भी स्थायी किया जाएगा। शिक्षकों से टीचिंग के अलावा कोई काम नहीं करवाया जाएगा।

- केजरीवाल ने कहा कि हम प्रदेश की जनता के लिए स्वास्थ्य की गारंटी लेकर आए हैं। हर परिवार को अच्छा और फ्री इलाज करवाने की गारंटी होगी। केजरीवाल ने ऐलान किया कि हर गांव और शहर में मोहल्ला क्लिनिक खुलेगा। 

- केजरीवाल ने ये भी कहा कि अगर राजस्थान पुलिस या राजस्थान का कोई भी सैनिक सीमा पर शहीद होता है तो उसे 1 करोड़ की राशि दी जाएगी।

इसी के साथ दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार चरम पर है। यहां के सरकारी दफ्तरों में आम आदमी के जूते घिस जाते हैं, लेकिन उनका काम नहीं होता।

राजस्थान को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाने की दिशा में काम करेंगे। भ्रष्टाचार को रोककर वही पैसा जनता के लिए लगाएंगे।

Must Read: क्या राजेंद्र राठौड़ हैं राजस्थान सीएम की रेस में सबसे आगे

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :